मतदाता जागरूकता के लिए कैलेंडर तैयार

दुमका जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर मंगलवार को डीडीसी ने कार्यालय कक्ष में स्वीप कोषांग के पदाधिकारी के साथ बैठक की। जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर दिन के लिए कैलेंडर तैयार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 06:48 AM (IST)
मतदाता जागरूकता के लिए कैलेंडर तैयार
मतदाता जागरूकता के लिए कैलेंडर तैयार

दुमका : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मुकेश कुमार के निर्देश पर मंगलवार को डीडीसी ने कार्यालय कक्ष में स्वीप कोषांग के पदाधिकारी के साथ बैठक की। जिसमें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर दिन के लिए कैलेंडर तैयार किया गया।

डीडीसी वरूण रंजन ने कहा कि प्रत्येक दिन जिले में मतदाता जागरूकता के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला व प्रखंड स्तर पर रोड शो का आयोजन किया जाएगा। रोड शो की थीम प्रत्येक दिन अलग होगी। प्रशासन व स्वीप कोषांग के तहत प्रखंड स्तर पर फुटबॉल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि फुटबॉल का मैदान को तैयार कर इसका प्रचार कराएं। समाज कल्याण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सभी प्रखंड के बीओ एवं सीडीपीओ से बातचीत कर सभी विद्यालय व आंगनबाड़ी केंद्र पर क्वीज, कविता लेखन एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाए। लो वोटर बूथों को चिह्नित कर उन बूथों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन करें ताकि वोट के फीसद में वृद्धि हो सके। उन्होंने कहा कि स्वीप के तहत मानव श्रृंखला बनाई जाएगी। साथ ही इलेक्शन काíनवाल का भी आयोजन किया जाएगा। सभी ऑफिसर को भी एक पत्र दिया जाए कि सभी अपने स्तर से एक कविता एवं लेखन प्रतिदिन तैयार करें ताकि हेलो इलेक्शन की साइट पर ऑपलोड किया जा सके। बैठक में प्रशिक्षु आइएएस शशि प्रकाश, डीपीआरओ शालिनी वर्मा, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्वेता भारती एवं स्वीप कोषांग कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी