समस्याओं के निदान को सरकार प्रयासरत

दुमका : चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का दूसरा जिला सम्मेलन रविवार को कन्या उच्च विद्यालय म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 May 2018 06:16 PM (IST) Updated:Sun, 20 May 2018 06:16 PM (IST)
समस्याओं के निदान को सरकार प्रयासरत
समस्याओं के निदान को सरकार प्रयासरत

दुमका : चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का दूसरा जिला सम्मेलन रविवार को कन्या उच्च विद्यालय में हुआ। इसमें पदाधिकारियों ने अपनी समस्याओं को रखा और एसडीओ व सिविल सर्जन ने सभी के निदान का आश्वासन दिया। सम्मेलन में संघ का फिर से विस्तार किया गया और नए लोगों को भी शामिल किया गया।

महासंघ के वासुदेव प्रसाद व जीत वाहन उरांव ने ध्वजारोहण कर सम्मेलन की शुरुआत की। एसडीओ राकेश कुमार ने कहा कि कर्मचारियों की सारी समस्या से हर कोई वाकिफ है। इसके समाधान के लिए प्रशासन और सरकार प्रयासरत है। आने वाले समय में सारी समस्याओं का निदान हो जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि कर्मचारी विभाग की रीढ़ हैं। इनके बिना कोई भी कार्य संभव नहीं है। हर समस्या के समाधान के लिए विभागीय स्तर से प्रयास हो रहा है। इसके लिए किसी को कुछ करने की आवश्यकता नहीं है।

-------------

आंदोलन पर दिया जोर

महासंघ के महासचिव सुबल किशोर ठाकुर ने देश और राज्य की वर्तमान राजनीतिक परिस्थितियों का वर्णन करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार किसान, छात्र, नौजवान व कर्मचारियों के प्रति गंभीर नहीं है। विभाग में कार्यरत सभी र्किमयों को एकजुट होकर आंदोलन खड़ा करने की आवश्यकता है। जब तक ऐसा नहीं होगा तब तक मांग पूरी होने वाली नहीं है। सम्मेलन में अर्जुन प्रसाद ¨सह, अरूण कापरी, चंद्रशेखर ¨सह, गोपाल शरण ¨सह, भूषण कुमार के अलावा मुकुल भटटाचार्या, विनीता कुमारी, प्राण मोहन, राजीव नयन तिवारी, श्यामा देवी, ओम प्रकाश चौबे, ओम प्रकाश गुप्ता, जीतेश दास व जितेंद्र ¨सह आदि मौजूद थे।

---------------------

संघ के चयनित नए पदाधिकारी

संघ का चुनाव कराया गया, जिसमें इन पदाधिकारियों को चुना गया। बासुदेव प्रसाद को मुख्य संरक्षक, सुभाष ¨सह को संरक्षक, श्यामा देवी को सम्मानित अध्यक्ष, तपन कुमार ठाकुर को अध्यक्ष, कोमोलिनी मुर्मू, दीप्ती रानी, अनुज कुमार, जीमंत दास व भोला प्रसाद ¨सह को उपाध्यक्ष, कैलाश प्रसाद साह को जिला सचिव, नित्यानंद ¨सह, अजितेश दास, संजय ठाकुर, काजल रेखा पाल, व लक्ष्मी टुडू को संयुक्त सचिव, शैलेंद्र कुमार को कोषाध्यक्ष, जितेंद्र ¨सह व विनीता कुमारी को संगठन सचिव, फनीलाल महतो को कार्यालय सचिव, साधु मंडल, प्रदीप यादव को अंकेक्षक, सच्चिदानंद सोरेन को मीडिया प्रभारी बनाया गया।

chat bot
आपका साथी