राम मंदिर निर्माण के लिए राशि संग्रह अभियान 14 से

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आह्वान पर सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दुमका की ओर से विभिन्न हिदू व सामाजिक संगठनों के साथ बैठक हुई। अध्यक्षता कर रहे जिला संघ चालक डॉ. सोमनाथ दत्ता कहा कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने विभिन्न संघ-संगठनों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की अपील की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 08:22 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 08:22 PM (IST)
राम मंदिर निर्माण के लिए राशि संग्रह अभियान 14 से
राम मंदिर निर्माण के लिए राशि संग्रह अभियान 14 से

जागरण संवाददाता, दुमका: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आह्वान पर सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दुमका की ओर से विभिन्न हिदू व सामाजिक संगठनों के साथ बैठक हुई। अध्यक्षता कर रहे जिला संघ चालक डॉ. सोमनाथ दत्ता कहा कि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने विभिन्न संघ-संगठनों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग की अपील की है। इसी निमित्त यह बैठक आयोजित की गई है ताकि मंदिर निर्माण में एक-एक गांव, पंचायत, प्रखंड, घर व व्यक्ति की सहभागिता सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने कहा कि श्रीराम भारतीय जीवन दर्शन के प्रतिबिब स्वरूप हैं। मंदिर निर्माण के लिए धन की कोई कमी नहीं है। ऐसे बहुत से भारतीय हैं, जो मंदिर निर्माण करा सकते हैं, परंतु श्रीराम हमारे आस्था के ही नहीं भारतीय संस्कृति सनातन परंपरा के संवाहक हैं। यही वजह है कि इनसे भारतीयों की आस्था जुड़ी है। इसलिए मंदिर निर्माण में सबका सहयोग जरूरी है। कहा कि नए साल में 14 जनवरी से 27 फरवरी तक मंदिर निर्माण के लिए एक अभियान के रूप में राशि संग्रह के किया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए जिला स्तर पर एक समिति का गठन किया गया।

समिति में संजय कुमार, विमल मरांडी, सुनील राय, राजेंद्र सोरेन, सुशील मरांडी, मनोज सोरेन, रूपेश मंडल, प्रबोध, लिली पांडेय को शामिल किया गया है। इसी तरह से गांव व मोहल्ला स्तर पर भी समिति का गठन किया जाएगा। बैठक के उपरांत भगवान श्रीराम की आरती हुई, जिसमें विभाग प्रचारक कुणाल, जिला प्रचारक आशुतोष, डॉ संजीव कुमार, मनोज कुमार, अमूल्य पाल, सिद्धार्थ, तपन, अमर गुप्ता, प्रकाश कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी