मोहनपुर बीडीओ का चालक व पंचायत सचिव घूस लेते गिरफ्तार

दुमका : एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को देवघर के मोहनपुर प्रखंड कार्यालय में

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jun 2018 08:29 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jun 2018 08:29 AM (IST)
मोहनपुर बीडीओ का चालक व पंचायत सचिव घूस लेते गिरफ्तार
मोहनपुर बीडीओ का चालक व पंचायत सचिव घूस लेते गिरफ्तार

दुमका : एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को देवघर के मोहनपुर प्रखंड कार्यालय में लाभुक से दस हजार रुपये घूस लेते हुए बीडीओ के चालक भीम शर्मा और जमुनिया के पंचायत सचिव शंभू दास को धर दबोचा। दोनों को दुमका कार्यालय लाकर पूछताछ की जा रही है। शनिवार को दोनों को जेल भेज दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार मोहनपुर प्रखंड के नागपुर गांव के दुर्गा मुर्मू को 14वें वित्त आयोग से वर्ष 17-18 में 2.49 लाख की लागत से पीसीसी सड़क बनाने का काम मिला था। उसने तय समय के अंदर पथ का निर्माण करवा दिया, लेकिन राशि का भुगतान नहीं हुआ। भुगतान के लिए उसने पंचायत सचिव से गुहार लगाई तो उसने भुगतान के एवज में दस फीसद की दर से 20 हजार रुपये की मांग की। लाभुक ने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो सौदा दस हजार में तय हुआ। लाभुक ने एसीबी से संपर्क किया और पूरी जानकारी दी। टीम ने जांच की तो मामला सत्य निकला।

डीएसपी विष्णु रजक ने दोनों आरोपितों को रंगेहाथ पकड़ने की योजना बनाई और दुर्गा को दस हजार रुपये देकर प्रखंड कार्यालय भेजा। शाम करीब चार बजे जैसे ही लाभुक ने पंचायत सचिव को दस हजार रुपये दिया, वैसे ही टीम ने उसे दबोच लिया। टीम को पंचायत सचिव के साथ बीडीओ का चालक भी मिला। जांच के क्रम में पंचायत सचिव के पास दस हजार रुपया नहीं मिला तो चालक की तलाशी ली गई, उसके पास से भी आधा पैसा मिल गया। टीम दोनों को गिरफ्तार कर दुमका ले आयी। दोनों से पूछताछ की जा रही है। छापेमारी टीम में डीएसपी के अलावा पुलिस निरीक्षक विनेश लाल, जेपी टोप्पो, डेविड ¨मज के अलावा जवान शामिल थे।

chat bot
आपका साथी