कैंसर से जूझ रहे दो साल के सोनाबाबू को मिला सोनू सूद का सहारा, एक्‍टर ने कहा- टिकट भेज रहा हूं

दुमका के गरीब आदिवासी परिवार का सोनू पिछले दो महीने से कैंसर से पीड़ित है। बेटे के लिए पिता ने बैल बकरी जमीन सब बेच दिया लेकिन बावजूद इसके पैसों की कमी की वजह से इलाज नहीं हो पाया है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2022 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2022 10:47 AM (IST)
कैंसर से जूझ रहे दो साल के सोनाबाबू को मिला सोनू सूद का सहारा, एक्‍टर ने कहा- टिकट भेज रहा हूं
मासूम सोनाबाबू हेंब्रम को इलाज के लिए मिला सोनू सूद का सहारा

दुमका, जासं। झारखंड (Jharkhand) के दुमका जिले (Dumka) के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के खाड़ूकदमा पंचायत के भोगतानडीह गांव में आदिवासी क्रांति सेना के सदस्यों ने सोनाबाबू हेंब्रम के माता-पिता से बुधवार को मिलकर मदद पहुंचाई। तीन माह से सोनाबाबू हेंब्रम (Sonababu Hembram) आंख के कैंसर से ग्रसित है। उसके माता-पिता दुमका, रामपुरहाट, कोलकाता, रांची, जमशेदपुर से लेकर नई दिल्ली तक इलाज करा चुके हैं लेकिन हर जगह से सोनाबाबू को रेफर कर दिया गया है। इलाज के लिए उनके पिता ने गाय, बैल, बकरी के साथ-साथ घर की सारी संपत्ति बेच दी है। अब उसका इलाज मुंबई के टीएमएच (Tata Memorial Hospital) अस्पताल में होना है, लेकिन पैसे के अभाव में यह संभव नहीं हो पा रहा है।

स्‍थानीय लोग अपने स्‍तर पर कर रहे हैं परिवार की सहायता 

सोनाबाबू के माता-पिता सरकार के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेता व कोरोनाकाल में लोगों के लिए मसीहा बने अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) से बच्चे के इलाज के लिए गुहार लगा रहे हैं। फिलहाल आदिवासी क्रांति सेना ने एक बोरा चावल, 10 किलो आलू और दाल खरीद कर मुहैया कराई है। मौके पर मुकेश आरडीएक्स टुडू, सीमांत हांसदा, प्रेम हांसदा, शिवशंकर सोरेन, फ्रांसिस और हाबिम मुर्मू मौजूद थे।

अब मुंबई के हॉस्पिटल में होगा सोनाबाबू का इलाज

इस बीच राहत की बात यह है कि सोनू सूद तक सोनाबाबू की पुकार पहुंच चुकी है और अभिनेता ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा दिया है। सोनू ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है, जिसमें उन्‍होंने इलाज का आश्‍वासन देते हुए मुंबई आने के लिए टिक‍ट भेजने की बात कही है।

टिकट भेज रहा हूं 🇮🇳🙏

दुआ कीजिये सोनाबाबु जल्द स्वस्थ हो जाए। https://t.co/nf7WtXczyt— sonu sood (@SonuSood) December 7, 2022

हालांकि, यह कोई पहली दफा नहीं है जब सोनू सूद किसी की मदद के लिए आगे आए हैं, बल्कि ऐसे तमाम वाक्‍ये हैं जब अभिनेता मुसीबत में आए लोगों के साथ खड़े हुए हैं। 

Bihar news: बालीवुड एक्टर सोनू सूद ने की ग्रेजुएट चायवाली की मदद, लिखा- अब प्रियंका का स्टाल कोई नहीं हटाएगा

Sultanpur News: बीमारी से जूझ रहे मासूम तनमय की मदद के लिए सोनू सूद ने की अपील, अब तक मिले 90 लाख

chat bot
आपका साथी