ग्राहक सेवाकेंद्र के संचालक से 2.39 लाख की लूट

सरैयाहाट : बैंक में डाका के बाद अब अपराधियों ने ग्राहक सेवाकेंद्र को निशाना बना शुरू कर दिया है। सोमवार को दो युवकों ने गोपीकांदर प्रखंड के कुश्चिरा गांव में चल रहे एसबीआइ के ग्राहक सेवाकेंद्र में घुसकर हथियार के बल पर 25 हजार रुपया लूट लिया। पुलिस मामले की सही ढंग से जांच भी नहीं कर पायी थी कि अपराधियों ने सरैयाहाट के कोठिया गांव में ग्राहक सेवाकेंद्र के संचालक के घर में घुसकर 2.39 लाख रुपया लूट लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 06:32 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 06:32 PM (IST)
ग्राहक सेवाकेंद्र के संचालक से 2.39 लाख की लूट
ग्राहक सेवाकेंद्र के संचालक से 2.39 लाख की लूट

सरैयाहाट : बैंक में डाका के बाद अब अपराधियों ने ग्राहक सेवाकेंद्र को निशाना बना शुरू कर दिया है। सोमवार को दो युवकों ने गोपीकांदर प्रखंड के कुश्चिरा गांव में चल रहे एसबीआइ के ग्राहक सेवाकेंद्र में घुसकर हथियार के बल पर 25 हजार रुपया लूट लिया। पुलिस मामले की सही ढंग से जांच भी नहीं कर पायी थी कि अपराधियों ने सरैयाहाट के कोठिया गांव में ग्राहक सेवाकेंद्र के संचालक के घर में घुसकर 2.39 लाख रुपया लूट लिया। पुलिस ने तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बताया जाता है कि ग्राहक सेवाकेंद्र संचालक वरूण दास के घर बुधवार की रात तीन युवक आए और दरवाजा खटखटाया। उस समय परिवार के सभी लोग खाना खाने के बाद सो रहे थे। जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तीन युवक धड़धड़ाते हुए अंदर आ गए। आते ही एक युवक ने लोहे की छड़ से सर पर प्रहार कर घायल कर दिया। अपराधियों ने पूछा कि तुम ही घर में ही ग्राहक सेवाकेंद्र चलाते हो। इसके बाद अपराधियों ने गोदरेज खोलकर उसमें रखा 2.39 लाख रुपया उठाया और चलते बने। इस तरह की अपराधिक घटनाओं में वृद्धि को लेकर स्थानीय लोग भयभीत एवं ¨चतित हैं। जबकि पुलिस हाथ में हाथ धरे बैठी है। बताया जाता है कि पुलिस रात्रि गश्ती में निकलती है और ट्रक से वसूली में लगी रहती है।

केंद्र में किसी तरह की सुरक्षा नहीं

जिले में एसबीआइ की ओर से गांव में ग्राहक सेवाकेंद्र खोले गए हैं। इसलिए खोले गए ताकि पैसा निकासी के लिए शहर व बैंकों में भीड़ नहीं लगाए। छोटी मोटी राशि यहां से निकाल लें। ज्यादातर केंद्र संचालक अपने ही घर में केंद्र चला रहे हैं। यहां पर किसी तरह की सुरक्षा नहीं है। केवल एक और दो कर्मी ही काम करते हैं। किसी तरह की सुरक्षा नहीं होने के कारण अपराधी इन केंद्रों को आसानी से निशाना बनाने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी