सामूहिक दुष्कर्म में 16 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दुमका : जिला पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सामूहिक दुष्कर्म के मामले का खुलासा क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Sep 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sat, 09 Sep 2017 03:00 AM (IST)
सामूहिक दुष्कर्म में 16 गिरफ्तार
सामूहिक दुष्कर्म में 16 गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, दुमका : जिला पुलिस ने 48 घंटे के भीतर सामूहिक दुष्कर्म के मामले का खुलासा कर दिया। इस मामले में 16 युवकों को गिरफ्तार किया गया। इनमें सात ने आदिवासी युवती के साथ दुष्कर्म किया था, जबकि नौ आरोपियों ने बंधक बनाकर मारपीट की थी और साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया था। इसके पास से मोबाइल, चाकू और एक स्कूटी बरामद की गई। सभी आरोपी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हैं। देर शाम सभी को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के आवास पर पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। आरोपियों में एक फरार बताया गया। गिरफ्तार आरोपियों की उम्र 18 से 24 साल के बीच है।

शुक्रवार शाम मुफस्सिल थाना में एसपी मयूर पटेल ने बताया कि वारदात की शिकार युवती के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई। वह बुधवार शाम अपने पुरुष मित्र के साथ घूमने के बाद दिग्घी कॉलेज के रास्ते घर लौट रही थी। शाम करीब सात बजे शौच जाने के लिए लड़की जैसे ही बाइक से उतरी वहां पहले से मौजूद पांच लड़कों ने घेर लिया। कहा कि तुम लोग गलत काम करने के इधर आए हो इसलिए पैसा निकालो। बदमाशों ने चार हजार रुपये और मोबाइल मांगा। विरोध करने पर दोनों से मारपीट की। इस बीच बदमाशों ने अपने और 12 साथियों को बुलाकर इनसे मारपीट की। इसके बाद बदमाशों ने मांझी हड़ाम (गलती पर जुर्माना लगानेवाला स्थानीय संगठन)बुलाने की धमकी देकर लड़की को झाड़ी में ले गए। वहां दोनों को बंधक बना लिया गया। यहां सात लड़कों ने युवती के साथ दुष्कर्म किया।

एसपी ने बताया कि सभी आरोपी घटनास्थल के समीप ही रहते हैं। एक आरोपी फरार है। सभी ने गुनाह कुबूल कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक अशोक कुमार ¨सह, मुफस्सिल थानेदार विनस सिन्हा, नगर थाने के मनोज ठाकुर व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया। इनके पास से मोबाइल, एक स्कूटी और चाकू बरामद किया गया। घटनास्थल से युवती के कपड़े, बाल का पिन व अन्य साक्ष्य बरामद हुए हैं। इन्हें जांच के लिए फोरेंसिक लैब रांची भेजा जाएगा।

--------------

सजा दिलाने को बनी विशेष टीम

एसपी मयूर पटेल ने बताया कि युवती और उसके पुरुष मित्र की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है। पुलिस लगातार दोनों के संपर्क में रहेगी। आरोपियों के एक-दूसरे से संबंध की अभी पड़ताल जारी है। वारदात में शामिल आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए नगर थाना के पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार ठाकुर को अनुसंधानकर्ता बनाया गया है। टीम में शामिल पदाधिकारी त्वरित अनुसंधान पूरा करने और दोषियों को कड़ी सजा में मददगार शामिल होंगे।

------------------

विश्वविद्यालय में खुलेगा ओपी

एसपी ने बताया कि वारदात के बाद विश्वविद्यालय परिसर में ओपी बनाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। प्रयास रहेगा कि जल्द आउट पोस्ट खुले। तब तक इस मार्ग पर सघन पेट्रो¨लग की व्यवस्था की जाएगी।

--------------

जो हुए गिरफ्तार

आरोपी-- उम्र-- गांव का नाम

दानियल किस्कू-- 20--- ताराजोड़ा मुफस्सिल

सदाम अंसारी --- 24-- नवाडीह तेलियाचक मुफस्सिल

अनिल राणा-- 23-- चांदोपानी मुफस्सिल

कुर्बान अंसारी--19--- नवाडीह तेलियाचक

सूरज सोरेन-- 21--- कोदोखिचा मुफस्सिल

शहबाज अंसारी-- 20---तेलियाचक

जियाउल अंसारी--19--- तेलियाचक नवाडीह

इमरान अंसारी--19--- नवाडीह

शैलेंद्र मरांडी---20--- कोदोखिचा

जयप्रकाश हेम्ब्रम-- 20-- कोदोखिचा

सुसन सोरेन -- 19--बागडुब्बी, मुफस्सिल

अलविनुस हांसदा-- 19-- कोदोखिचा

मार्शल मुर्मू--- 19--- गुहियाजोरी, मुफस्सिल

सुभाष हांसदा-- 18--- कोदोखिचा

जान मुर्मू-- 20--- गुहियाजोरी

हाबिल टुडू-- 18 --- रानी¨डडा, मुफस्सिल।

chat bot
आपका साथी