नक्सलियों के नाम पर मांगे 15 लाख रुपये

काठीकुंड गोपीकांदर थाना क्षेत्र के छत्तरचुआ और बूढ़ीचापड़ गांव के सीमा पर क्रशर प्लांट में सोमवार की रात भाकपा माओवादी के नाम से पोस्टर लगाकर 15 लाख की मांग की गई। 15 अक्टूबर तक पैसा देने का निर्देश दिया गया। पुलिस पोस्टर जब्त कर छानबीन में जुट गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 05:12 PM (IST) Updated:Wed, 09 Oct 2019 05:12 PM (IST)
नक्सलियों के नाम पर मांगे 15 लाख रुपये
नक्सलियों के नाम पर मांगे 15 लाख रुपये

काठीकुंड : गोपीकांदर थाना क्षेत्र के छत्तरचुआ और बूढ़ीचापड़ गांव के सीमा पर क्रशर प्लांट में सोमवार की रात भाकपा माओवादी के नाम से पोस्टर लगाकर 15 लाख की मांग की गई। 15 अक्टूबर तक पैसा देने का निर्देश दिया गया। पुलिस पोस्टर जब्त कर छानबीन में जुट गई है।

प्लांट में मौजूद कर्मियों ने बताया कि सभी लोग सोये हुए थे। पोस्टर किसने चिपकाया किसी को जानकारी नहीं है। प्लांट में कार्यरत कर्मी जिस रूम में डेरा डाले हुए हैं उसी रूम के दीवार में पोस्टर को चिपकाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद पोस्टर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। सूचना मिलने पर पुलिस आई और पोस्टर को जब्त किया। पोस्टर में 15 लाख रुपये नहीं देने पर क्रशर बंद करने और मालिक को जान से मारने की धमकी दी गई है। लिखा गया है कि क्रशर मालिक यदि भाकपा माओवादी को रुपये नहीं देते हैं तो मृत्यु दंड और किसी प्रकार की चालाकी करने पर सजा भुगतने को तैयार रहें। पोस्टर के अंत में निवेदक माओवादी, नक्सलवादी, समाजवादी कम्युनिस्ट संगठन झारखंड लिखा हुआ है। थाना प्रभारी फागु होरो ने बताया कि भाकपा माओवादी के नाम से चिपकाए गए पोस्टर का सत्यापन किया जा रहा है। जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। प्रथम दृष्टया में यह किसी शरारती तत्व की हरकत लगती है।

chat bot
आपका साथी