वी मार्ट में सेंधमारी कर हजारों की चोरी

दुमका : जिले में अपराधी बेखौफ हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब अपराधी वारदात को अंजाम नहीं देते। बुधवा

By Edited By: Publish:Thu, 05 May 2016 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 05 May 2016 06:19 PM (IST)
वी मार्ट में सेंधमारी कर हजारों की चोरी

दुमका : जिले में अपराधी बेखौफ हैं। ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब अपराधी वारदात को अंजाम नहीं देते। बुधवार की रात अति व्यस्त वीर कुंवर ¨सह चौक के समीप वी-मार्ट में सेंध लगाकर चोरों ने हजारों की संपत्ति चुरा ली। चोर नकद की बजाय कपड़े आदि ले गए। सुबह नौ बजे चोरी का पता चलने पर नगर थाना की पुलिस ने जांच की।

सुबह नौ बजे मार्ट के खुलते ही प्रबंधक विमल कुमार की नजर सीढि़यों पर बिखरे प्लास्टर पर गई। ऊपर देखने पर छत में एक छेद नजर आया। सामान की जांच करने के बाद उन्हें चोरी का अहसास हुआ। सूचना मिलते ही नगर थाना के एसआइ अखिलेश्वर शर्मा व संदीप कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मार्ट के पीछे जाकर देखा तो शटर टूटा मिला। चोर शटर के रास्ते छत पर चढ़े और वहां की सी¨लग काटकर अंदर दाखिल हुए। चोरों ने मार्ट में लगे 16 सीसीटीवी की परवाह न करते हुए कैश काउंटर से चार कंप्यूटर के मॉनीटर, आधा दर्जन जींस, पर्स व परफ्यूम की शीशी के अलावा कुछ शर्ट चुरा ली। पुलिस को अंदर से एक गंदी शर्ट भी मिली, संभावना जतायी जा रही है कि चोर इसे उतारकर नई शर्ट पहनकर निकल गए।

प्रबंधक का कहना है कि चोरों ने कैश रूम को भी खोलने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। मार्ट बंद होने से पहले सारा कैश यहां लाकर जमा किया जाता है। पुलिस का कहना है कि अंदर दाखिल होने के लिए जितना रास्ता तैयार किया गया, उससे एक बच्चा ही पार हो सकता है। जाने के क्रम में बड़े आदमी के हाथ के निशान मिले हैं। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

---------------

बंद रहते हैं सारे सीसीटीवी

प्रबंधक ने बताया कि रात को मार्ट बंद करने से पहले आग लगने की आशंका के कारण सारे सीसीटीवी को बंद कर दिया जाता है। ऐसा हर उनकी हर मार्ट में होता है। गर्मी की वजह से शार्ट सर्किट की आशंका बनी रहती है।

-------------

चोरों को थी प्रतिष्ठान की जानकारी

चोरी की वारदात को जिस तरह से अंजाम दिया गया है, उससे लगता है कि चोर को दुकान के अंदर की सारी गतिविधियों की जानकारी थी। जिस काउंटर से मॉनीटर चोरी हुआ, उसके ठीक सामने सीसीटीवी लगा था। चोरों ने इनके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की। इससे लगता है कि चोरों को पहले से पता था कि रात को सारे सीसीटीवी बंद रहते हैं। यह जानकारी सिर्फ कर्मचारियों को ही थी। पुलिस को भी संदेह है कि वारदात में कोई करीबी ही शामिल है।

chat bot
आपका साथी