क्रीड़ा भारती के अधिवेशन के बाद दंगल... यह आरएसएस का संस्कार तो नहीं !

बात बढ़ी तो गाली-गलाैज तक पहुंच गई। इसके बाद दे दना-दन तक की भी नाैबत आ गई। यह सब जब हो रहा था तो वहां उपस्थित कुछ कार्यकर्ता वीडियो बनाते रहे।

By mritunjayEdited By: Publish:Mon, 31 Dec 2018 02:57 PM (IST) Updated:Mon, 31 Dec 2018 02:57 PM (IST)
क्रीड़ा भारती के अधिवेशन के बाद दंगल... यह आरएसएस का संस्कार तो नहीं !
क्रीड़ा भारती के अधिवेशन के बाद दंगल... यह आरएसएस का संस्कार तो नहीं !

धनबाद, जेएनएन।क्रीड़ा भारती के तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन के बाद धनबाद के बिरसा मुंडा मेगा स्पोर्ट्स कांपलेक्स में जो कुछ हुआ वह आरएसएस का तो संस्कार नहीं हो सकता! ऐसा संस्कार सड़क छाप गुंडे-मवाली के ही हो सकते। यही कारण है कि मंच, माइक और बाजा की जिम्मेवारी संभाल रहे कुछ कार्यकर्ताओं के बीच दंगल के बाद क्रीड़ा भारती ने उन्हें अपना मानने से इंकार कर दिया है। 

क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय अधिवेशन का रविवार को मेगा स्पोर्ट्स कांपलेक्स में समापन हुआ। सरसंघचालक मोहन भागवत और संघ-क्रीड़ा भारती के पदाधिकारियों के साथ ही आम लोगों के चले जाने के बाद आयोजन में लगे कुछ लोग बच गए थे। उनके बीच किसी बात को लेकर कहा-सुनी हुई। बात बढ़ी तो गाली-गलाैज तक पहुंच गई। इसके बाद दे दना-दन तक की भी नाैबत आ गई। यह सब जब हो रहा था तो वहां उपस्थित कुछ कार्यकर्ता वीडियो बनाते रहे। उन्होंने बाद में वोडियो को वायरल कर दिया। इसके बाद आयोजन समिति को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। 

क्रीड़ा भारती के अधिवेशन के समापन समारोह के दाैरान किसी तरह की घटना नहीं घटी। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बहुत सारे लोगों ने सहयोग किए जो स्वयंसेवक नहीं थे। कार्यक्रम के बाद दो युवक आपस में उलझ गए थे। दोनों संघ या क्रीड़ा भारती के स्वयंसेवक नहीं थे। 

-अमरेश सिंह, उपाध्यक्ष, क्रीड़ा भारती अधिवेशन आयोजन समिति। 

chat bot
आपका साथी