भारी भरकम पुलिस की तैनाती के बीच रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू

संवाद सहयोगी नावागढ़ सोनारडीह से महेशपुर सायलो तक रेल लाइन बिछाने से पूर्व बीच में ओवर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:12 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 09:12 PM (IST)
भारी भरकम पुलिस की तैनाती के बीच रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू
भारी भरकम पुलिस की तैनाती के बीच रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू

संवाद सहयोगी, नावागढ़: सोनारडीह से महेशपुर सायलो तक रेल लाइन बिछाने से पूर्व बीच में ओवरब्रिज निर्माण का कार्य पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच सोमवार को शुरू हो गया। सोमवार की सुबह करीब नौ बजे कई थाना की पुलिस व अतिरिक्त बल कार्य स्थल पर पहुंची। ठेकेदार ने मजदूरों को काम पर लगाया। पुलिस के निर्देश पर ठेकेदार ने कार्यस्थल पर चार सीसीटीवी कैमरा लगवाया, ताकि काम में बाधा पहुंचाने वाले चिह्नित किए जा सके। कार्य स्थल व आसपास पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। पिछले एक सप्ताह से निर्माण कार्य बंद पड़ा था। चिटाहीधाम जाने वाली सोनारडीह- टुंडो सड़क के अस्तित्व को लेकर कई गांव के लोग कार्यस्थल के पास एक सप्ताह से धरना दे रहे हैं। ठेकेदार ने जिले के आला अधिकारियों को पत्र देकर मामले से अवगत कराते हुए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की थी।

जिला प्रशासन के निर्देश पर सुबह करीब बरोरा, मधुबन, सोनारडीह, धर्माबांध सहित कई थाना की पुलिस व अतिरिक्त बल पहुंचने के बाद निर्माण कार्य शुरू हुआ। बाघमारा विधायक ढुलू महतो मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों की मांग को जायज ठहराते हुए विधायक ने कहा कि वैकल्पिक पथ का निर्माण कार्य पूरा हुए बिना पुराना पथ को नहीं काटने दिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में गोविदपुर क्षेत्रीय प्रबंधन के साथ विधायक के नेतृत्व में ग्रामीणों की वार्ता हुई। विधायक ने कहा कि टुंडू, बरमसिया,जोगीडीह, बहियारडीह व खास टुंडू सहित कई गांव को जोड़ने वाले इस सड़क को झारखंड सरकार के द्वारा बनाया गया है। इसी सड़क से चिटाही धाम रामराज्य मंदिर में दर्शन व पूजा करने रामभक्त आते-जाते हैं। बीसीसीएल प्रबंधन वैकल्पिक सड़क निर्माण कार्य को पूरा किए बिना ही वर्तमान सड़क को क्षतिग्रस्त करने में लगी हुई है। जबतक प्रबंधन द्वारा लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता है, तब तक ग्रामीणों का धरना जारी रहेगा। प्रबंधन की ओर से आश्वासन दिया गया कि जब तक वैकल्पिक सड़क के निर्माण का कार्य पूरा नहीं हो जाता तब तक पुरानी सड़क मार्ग को क्षतिग्रस्त नहीं करने दिया जाएगा। प्रबंधन द्वारा लिखित आश्वासन दिए जाने की सहमती बनी। बीसीसीएल द्वारा बनाए जा रहे वैकल्पिक पथ की गुणवत्ता पर भी सवाल उठ रहा था।

वार्ता में गोविदपुर क्षेत्र के एपीएम अमित कुमार, अभियंता अनिल यादव, बरोरा थानेदार नीरज कुमार, सोनारडीह ओपी प्रभारी नीरज प्रसाद झा, मधुबन थानेदार सोनू कुमार चौधरी तथा ग्रामीणों की ओर से विधायक के अलावा गौरचंद बाउरी, गोवर्धन कर्मकार, राजा ठाकुर, खेदन बाउरी, करण कर्मकार, संजय रवानी, जगरनाथ कालिदी, जोसना देवी, सुनीता देवी, उमा देवी, कैलाश ठाकुर,सत्यम चौहान, जोगा बाउरी, राम बाउरी, राजा बाउरी, मोहन बाउरी, खेदन बाउरी, सुमित देशवाली आदि शामिल थे। ठेकेदार रियाज कुरैसी ने कहा कि प्रशासन के निर्देशानुसार कार्यस्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी