15 मिनट में बैंक कांउटर से 3.50 लाख गायब

झरिया एसबीआइ की झरिया बाजार शाखा में बुधवार की दोपहर ग्राहकों के बीच से चोरों ने 15 ि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 10:39 PM (IST)
15 मिनट में बैंक कांउटर से 3.50 लाख गायब
15 मिनट में बैंक कांउटर से 3.50 लाख गायब

झरिया : एसबीआइ की झरिया बाजार शाखा में बुधवार की दोपहर ग्राहकों के बीच से चोरों ने 15 मिनट में काउंटर से साढ़े तीन लाख रुपये गायब कर दिए। इसकी जानकारी तब हुई जब कर्मचारी जितेंद्र कुमार पैसा को जमा करने के लिए खोजने लगे। कर्मी ने इसकी जानकारी बैंक प्रबंधक को दी। बैंक प्रबंधक ब्रजेश पति सहाय ने झरिया थाना पुलिस को बुलाया।

पुलिस अधिकारियों ने शाखा को बंद कर लोगों की जांच की। बैंक में लगे सीसीटीवी को पुलिस खंगालने में जुट गई। बैंक कर्मचारियों ने बताया कि मास्क का फायदा उठा कर चोरों ने घटना को अंजाम दिया है।

लोगों का कहना था कि कर्मचारी को पैसा लेना नहीं चाहिए था। उस काउंटर पर खाता खोला जाता था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो चोरों का पता चला है। बैंक प्रबंधक ने बताया कि ऐसी घटना पहली बार हुई है। यहां लोगों की काफी भीड़ रहती है। बैंक परिसर में गोपनीय कैमरा भी लगा है। उस कैमरे से चोरों का चेहरा साफ दिख जाएगा।

...---------

कोयरीबांध का ग्राहक जमा कराने आया था

बैंककर्मी जितेंद्र कुमार ने बताया कि कोयरीबांध निवासी संजय पैसा जमा करने के लिए मेरे काउंटर में आया। संजय ने कहा था कि दूसरा काउंटर पर भीड़ है। एक साल से लगातार बैंक में आना जाना था, इसलिए पैसा ले लिया। सभी नोट पांच सौ रुपये थे। रुपये को काउंटर के नीचे रखा। इसी दौरान कुछ काम के लिए प्रबंधक से बात करने गया। लगभग 15 मिनट के बाद पैसा खोजा तो गायब था।

-------------

पांच दिनों से बैंक में गार्ड नहीं

कर्मचारियों ने बताया कि पांच दिनों से बैंक परिसर में कोई गार्ड नहीं है। गार्ड होता तो ऐसी घटना नहीं होती। चोरों को संभवत: इसकी जानकारी थी।

------------

परिसर में सुबह से शाम तक सूदखोरों का जमावड़ा

झरिया में एसबीआइ की इस शाखा में अधिकतर मजदूरों का खाता है। इस कारण बैंक परिसर के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत से परिसर में सुबह से शाम तक सूदखोर घूमते रहते हैं।

-------

बीसीसीएल कर्मचारी को चोरों ने बात पर उलझाया:

काउंटर पर मौजूद महानंद भीम ने बताया कि एसबीआइ का योनो एप डाउनलोड करने के लिए खड़ा था। कर्मचारी किसी काम से प्रबंधक के पास गया। इसी दौरान एक युवक काउंटर के पास गया। अंदर जाता देख उसे रोका तो युवक बाहर निकल गया। कुछ देर बाद एक युवक पीछे से आया और फार्म के बारे में पूछने लगा। इसी दौरान एक युवक अंदर घुसा होगा।

---------------

एक ही बैंक में था पिता व पुत्र का खाता:

भुक्तभोगी संजय व उसके पिता रामूलाल का यहीं खाता है। संजय ने बताया कि पिता माडा में कर्मचारी हैं। पिता के खाते से तीन लाख पचास हजार रुपये निकाल कर अपने खाते में जमा करना था। भीड़ होने की वजह से जितेंद्र कुमार के काउंटर पर पैसा जमा करने के लिए ले गया था। ...

सीसीटीवी के जरिए चोरों की तस्वीर निकाली गई है। बैंक कर्मी जितेंद्र से भी पूछताछ की जा रही है। मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

अजीत कुमार सिन्हा, डीएसपी, सिदरी

chat bot
आपका साथी