Covid-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर की रिपोर्ट नेगेटिव, BGH प्रबंधन ने ली राहत की सांस

कोरोना के हॉट स्पॉट बन चुके बोकारो से गुरुवार को 46 और शुक्रवार को 8 सैंपल रिम्स भेजे गए थे। इनमें से 4 लोगों की रिपोर्ट आई है। सभी रिपोर्ट नेगेटिव है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 09:29 AM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 09:29 AM (IST)
Covid-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर की रिपोर्ट नेगेटिव, BGH प्रबंधन ने ली राहत की सांस
Covid-19: कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर की रिपोर्ट नेगेटिव, BGH प्रबंधन ने ली राहत की सांस

बोकारो, जेएनएन। कोरोना पॉजिटिव मरीज की माैत के बाद चिंतित बोकारो जनरल अस्पताल (BGH) प्रबंधन के लिए अच्छी खबर आई है। मरीज का इलाज करने वाले चिकित्सक की नेगेटिव रिपोर्ट आई है। कोरोना पॉजिटिव मरीज की माैत के बाद संक्रमण को लेकर अस्पताल के चिकित्सक और चिकित्साकर्मी दहशतजदा थे। इसलिए कि इलाज शुरू करने से पहले किसी को पता नहीं था कि वह कोरोना पॉजिटिव है। 

रांची के बाद  कोरोना के हॉट स्पॉट बन चुके बोकारो से गुरुवार को 46 और शुक्रवार को 8 सैंपल में से रिम्स प्रशासन ने 4 लोगों की रिपोर्ट जारी की है। इनमें से एक बोकारो जनरल अस्पताल का वह चिकित्सक भी है जो गोमिया के वृद्ध कोरोना पॉजिटिव मरीज का इलाज कर रहा था। रिपोर्ट आने के बाद बोकारो जनरल अस्पताल प्रबंधन ने राहत का सांस ली है। बोकारो के सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार पाठक ने नेगेटिव रिपोर्ट की पुष्टि की है। 

अभी 113 सैंपल की रिपोर्ट प्रतिक्षारत 

9 अप्रैल को 54 संदिग्धों  का सैंपल लिया गया था। इनमें से 26 गोमिया के है तो 20 चंद्रपुरा प्रखंड के पिपराडीह गांव के हैं। सात बोकारो जनरल अस्पताल के चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मचारियों का सैंपल है। एक शहर के मशहूर चिकित्सक के पायलट पुत्र का है l माना जा रहा है कि इन 54 सैंपलों में से अधिकांश व्यक्ति संक्रमित मरीजों के काफी क्लोज कांटेक्ट में से हैं। अब बोकारो प्रशासन की नजर आने वाले 113 रिपोर्ट पर है। यह रिपोर्ट बताएगी कि बोकारो में कोरोना किस स्टेज में है। यदि पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या में वृद्धि होती है तो सामुदायिक प्रसार की संभावना बढ़ेगी। यदि सभी रिपोर्ट नेगेटिव पाए जाते हैं तो जिला प्रशासन के लिए राहत की बात होगी। विदित हो कि बोकारो में  चंद्रपुरा प्रखंड के 5 कोरोना पॉजिटिव  मरीज मिलने के बाद 20 सैंपल लिए गए थे जबकि गोमिया से 1 के पॉजिटिव होने के बाद  मृत मरीज  के संपर्क रखने वाले 26 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।   

chat bot
आपका साथी