निचितपुर और बांसजोड़ा में स्थिति तनावपूर्ण

संवाद सहयोगी लोयाबाद निचितपुर कोलियरी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी डेको में रविवार क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 08:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 08:39 PM (IST)
निचितपुर और बांसजोड़ा में स्थिति तनावपूर्ण
निचितपुर और बांसजोड़ा में स्थिति तनावपूर्ण

संवाद सहयोगी, लोयाबाद: निचितपुर कोलियरी में संचालित आउटसोर्सिंग कंपनी डेको में रविवार को घटी घटना के बाद दूसरे दिन सोमवार को स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। लोयाबाद थाना की पुलिस बांसजोड़ा स्थित कंपनी का कैंप और कार्यस्थल पर तैनात देखे गए। एएसपी मनोज स्वर्गीयारी बांसजोड़ा बस्ती के ग्रामीणों के क्षतिग्रस्त घरों तथा कंपनी के कैंप और कार्यस्थल का मुआयना किया। आउटसोर्सिंग कंपनी के कैंप में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को भी देखा।

लोयाबाद पुलिस ने मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने ग्रामीण विनय कुमार रवानी की लिखित शिकायत के आधार पर डेको आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक मधु सिंह व साइट इंचार्ज जयशंकर शर्मा तथा अन्य कर्मचारियों पर तथा दूसरे पक्ष के कंपनी के साइट इंचार्ज जय शंकर शर्मा की लिखित शिकायत पर पुनीत सिंह, प्रदीप रवानी, राजू रवानी, अनिल रवानी, उपेंद्र सिंह, डिस्को सिंह, रुख्सा रवानी, सुभाष महतो सहित अन्य 140 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

रविवार की दोपहर करीब दो बजे निचितपुर उत्खनन परियोजना में हेवी ब्लास्टिग से उडे़ पत्थर बांसजोड़ा बस्ती के आधा दर्जन लोगों के घरों पर जा गिरा था। लोगों को चोटें आई थीं। डेढ़-दो सौ ग्रामीणों ने आउटसोर्सिंग कंपनी के बांसजोड़ा स्थित कैंप पर धावा बोल दिया और वहां पर खड़ी वाहनों में तोड़ फोड़ की तथा कर्मियों की पिटाई कर दी।

---------

आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक मधु सिंह पर आरोप

ग्रामीण विनय कुमार रवानी ने शिकायत में कहा है कि आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रबंधक मधु सिंह ने ग्रामीणों को फंसाने के लिए इंचार्ज और स्टाफ से वाहनों को क्षतिग्रस्त कराया है। परियोजना में की गई हैवी ब्लास्टिग से कई ग्रामीणों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

-------------

आठ नामजद व अन्य 200 ग्रामीणों पर आरोप

डेको आउटसोर्सिंग के साइट इंचार्ज की लिखित शिकायत पर आठ नामजद सहित अन्य 140 से 200 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें उक्त लोगों पर लाठी, डंडे व धारदार हथियार से लैस होकर कैंप व कार्यस्थल पर धावा बोल कर गाड़ियों को तोड़फोड़ करने, कर्मियों की पिटाई कर घायल कर देने का आरोप लगाया गया है।

---------------

सीसीटीवी कैमरे में हमलावर कैद

बांसजोड़ा स्थित डेको आउटसोर्सिंग के कैंप में लगे सीसीटीवी कैमरा में हमलावर कैद हो गए हैं। पुलिस ने कंपनी के अधिकारियों से कैमरे का फुटेज मांगा है। इसके बाद हमलावरों की पहचान की जाएगी।

-------------

बांसजोड़ा की घटना को लेकर जांच पड़ताल चल रही है। इसमें दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

मनोज स्वर्गियारी, एएसपी

------------

दोनों पक्षों की लिखित शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच चल रही है। दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

चुन्नू मुर्मू, थानेदार, लोयाबाद

chat bot
आपका साथी