Jharkhand : भाजपा सांसद की पत्नी पर एक हफ्ते में दूसरा मुकदमा, जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी का आरोप

देवघर के तिवारी चौक के निकट एलोकेसी धाम के क्रय विवाद बढ़ता जा रहा है। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम के खिलाफ शुक्रवार को दूसरा केस दर्ज कराया गया है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 07:40 PM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 08:18 PM (IST)
Jharkhand : भाजपा सांसद की पत्नी पर एक हफ्ते में दूसरा मुकदमा, जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी का आरोप
Jharkhand : भाजपा सांसद की पत्नी पर एक हफ्ते में दूसरा मुकदमा, जमीन के दस्तावेजों में हेराफेरी का आरोप

धनबाद, जेएनएन। देवघर में तिवारी चौक के नजदीक एलोकेसी धाम की जमीन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर गोड्डा के भाजपा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम पर देवघर नगर थाना में दूसरा मुकदमा हो चुका है। पहली प्राथमिकी बम्पास टाउन के रहने वाले विष्णुकांत झा ने दर्ज करायी थी। प्राथमिकी के मुताबिक विष्णुकांत झा का इस जमीन से किसी तरह का सीधा ताल्लुक नहीं है। अब हनुमान टेकरी मुहल्ला की किरण सिंह ने केस किया है जिनका दावा है कि वो जमीन उनकी है। जमीन पर उनका शांतिपूर्वक दखल भी है। जमीन के दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ कर हेराफेरी की गयी है।

किरण सिंह की शिकायत पर अनामिका गौतम, जमीन की रजिस्ट्री करने वाले संजीव कुमार और कमल नारायण झा के खिलाफ केस हुआ है। देवघर एसपी पियूष पांडेय ने कहा कि यह मसला बेहद जटिल है। सारे दस्तावेजों की जांच कर निष्पक्ष विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। किरण द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के प्रारंभिक अनुसंधान में यह बात आयी है कि तिवारी चौक के नजदीक के भूखंड को खरीदने या बेचने का मसला पावर ऑफ एटार्नी से जुड़ा है। कोलकाता की रहने वाली निर्मला बाला घोष के वंशज गोरा चंद्र घोष, भवेश चंद्र घोष, रमेश चंद्र घोष, श्रीमती घोष, पारुल घोष, श्रीमती श्रीसुर, स्मृति कुंवर, प्रदीप कुमार घोष, प्रवीर कुमार घोष एवं ईरा पाल की यह जमीन है।

प्रारंभिक अनुसंधान में किरण सिंह ने पुलिस को बताया कि 1993 में कोलकाता में रहने वाले सारे लोगों ने चंद्रभूषण ओझा को जमीन के बाबत पावर ऑफ एटार्नी दी थी। उसी से उन्होंने जमीन ली है। पुरनदाहा हरगोरी निवासी संजीव कुमार एवं एचके बनर्जी रोड के रहने वाले कमल नारायण झा ने कोलकाता में रहने वाले वंशजों की पावर ऑफ एटार्नी दिखा कर वह जमीन ऑनलाइन इंटरटेनमेंट कंपनी की निदेशक अनामिका गौतम को फर्जी तरीके से बेच दी है।

किरण के मुताबिक इस भूखंड पर ऐलोकेसी धाम नामक दोमंजिला भवन बना है। वो देवघर नगरपालिका में होल्डिंग टैक्स का भुगतान कर रही है। प्रारंभिक अनुसंधान में किरण सिंह ने पुलिस को बताया कि जमीन खरीदने वाली अनामिका गौतम ने जमीन के निबंधन के लिए नोटरी पब्लिक ललित कुमार सिन्हा के समक्ष शपथ पत्र दायर किया था। जमीन को बेचने वाले संजीव कुमार एवं कमल नारायण झा ने नोटरी पब्लिक में शपथ पत्र दिया। दोनों शपथ पत्र की एलपीसी की तारीख में हेरफेर है। यह जालसाजी,  आपराधिक षडयंत्र और जमीन के निबंधन में हेरफेर को दर्शाता है।

::: यह है आरोप :::

पांच मार्च 1993 को कोलकाता निवासी निर्मला बाला घोष के वंशज गोरा चंद्र घोष, भवेश चंद्र घोष, रमेश चंद्र घोष, श्रीमती घोष, पारुल घोष, श्रीमती श्रीसुर, स्मृति कुंवर, प्रदीप कुमार घोष, प्रवीर कुमार घोष एवं ईरा पाल से एक बीघा 11 धुर जमीन बेचने का पावर ऑफ अटॉर्नी बरमसिया निवासी चंद्र भूषण ओझा को दिया था। 1994 में बरसमिया निवासी चंद्रभूषण ओझा से श्यामगंज मौजा के थाना नंबर 413 और जमाबंदी नंबर सात-3385 व प्लॉट नंबर 240 में एक बीघा 11 क_ा 11 धुर जमीन ली। किरण सिंह का दावा है कि पांच दिसंबर 1994 को चन्द्रभूषण ओझा ने पावर ऑफ अटॉर्नी के आधार पर देवघर निबंधन कार्यालय के विक्रय दलील संख्या 3415/3733 के माध्यम से जमीन की रजिस्ट्री की। किरण सिंह का दावा है कि जमीन पर उनका शांतिपूर्वक दखल कब्जा है। उस जमीन व भवन में महादेव प्राइवेट आइटीआइ कॉलेज चल रहा है। उसमें शिव मैरेज पैलेस नाम से एक विवाह भवन भी चल रहा है। 22 मई 2016 को देवघर के पुरनदाहा हरगोरी निवासी संजीव कुमार ने एडिशनल रजिस्ट्रार ऑफ एशयोरेंस ऑफिस ऑफ द एआरए थ्री कोलकाता से निबंधन संख्या 190382846 द्वारा ईरा पाल से जमीन के एक हिस्से की पावर ऑफ एटार्नी ली। स्मृति कुमार, श्रीमती श्रीसुर, दीपा नियोगी, ज्योत्सा घोष, चंद्रिमा पाल, लालिमा घोष, मंजू घोष, सुरोजीत घोष से देवघर के ही एचके बनर्जी रोड निवासी कमल नारायण झा ने जमीन के बाकी हिस्से की पावर ऑफ एटार्नी ली। इसके बाद फर्जी कागजात के आधार पर अनामिका गौतम को यह जमीन बेच दी गयी। किरण सिंह का दावा है कि सेल डीड में जमीन की कीमत 18.94 करोड़ दर्शाया गया है। वास्तविक भुगतान तीन करोड़ रुपए का किया गया है। किरण सिंह के मुताबिक वर्तमान में जमीन का बाजार मूल्य तकरीबन 35 करोड़ है।
chat bot
आपका साथी