साहिबगंज में 16 वर्षीय बाइक सवार को हाइवा ने राैंदा, माैके पर माैत; विरोध में सड़क जाम

साहिबगंज जिला मुख्यालय से थोड़ी दूर तलबन्ना स्थित मठिया के आसपास गुरुवार की सुबह एक हाइवा ने मोटरसाइकिल सवार को रौंद दिया। मोटरसाइकिल सवार की माैके पर ही मौत हो गई। युवत तलबन्ना का रहने वाला है। मृतक का नाम आकाश मिश्रा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 09:43 AM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:39 PM (IST)
साहिबगंज में 16 वर्षीय बाइक सवार को हाइवा ने राैंदा, माैके पर माैत; विरोध में सड़क जाम
साहिबगंज में बाइक सवार की माैत के बाद सड़क जाम करते लोग ( फोटो जागरण)।

जागरण संवाददाता, साहिबगंज। साहिबगंज जिला मुख्यालय से थोड़ी दूर तलबन्ना स्थित मठिया के आसपास गुरुवार की सुबह एक हाइवा ने मोटरसाइकिल सवार को रौंद दिया। मोटरसाइकिल सवार की माैके पर ही मौत हो गई। युवत तलबन्ना का रहने वाला है। मृतक का नाम आकाश मिश्रा है। घटना के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है। परिजन का रो रोकर बुरा हाल। घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस पहुंची। घटना स्थल से नगर थाना मात्र 500 मीटर की दूरी पर है आलम यह है कि परिजन रो रोकर बेहोश हो रहे है। लोगों में आक्रोश का माहौल है।

राज्य खाद्य निगम के गोदामों के स्टाक में अंतर

साहिबगंज के जिलास्तरीय पदाधिकारियों ने बुधवार को जिले के सभी प्रखंडों में स्थित राज्य खाद्य निगम के गोदामों की एक साथ जांच-पड़ताल की। वहां मौजूद स्टाक का सत्यापन किया। जिले को मिले आवंटन से उसका मिलान किया जाएगा जिसके बाद यह स्पष्ट हो पाएगा कि सब कुछ ठीक ठाक है या उसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी है। बताया जाता है कि पिछले दिनों समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त रामनिवास यादव ने सहायक गोदाम प्रबंधक से प्राप्त प्रतिवेदन एवं उनसे की गई पूछताछ में खाद्य सुरक्षा योजना से संबंधित खाद्यान्न भंडारण प्रतिवेदन में भिन्नता पकड़ी। इसके बाद उन्होंने जिले के सभी प्रखंडों में स्थित गोदामों में मौजूद चावल, गेहूं, चीनी, नमक आदि का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया।

मंडरो के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी साहिबगंज एसडीओ हेमंत सती, बरहड़वा के गोदाम के जांच की जिम्मेदारी राजमहल एसडीओ रौशन कुमार साह, साहिबगंज के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी कार्यपालक दंडाधिकारी संजय कुमार, बोरियो के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी प्रशिक्षु उप समाहर्ता कुमार कनिष्क, बरहेट के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी प्रशिक्षु उपसमाहर्ता प्रदीप कुमार, पतना के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी प्रशिक्षु अपर समाहर्ता अमरदीप मल्होत्रा, राजमहल के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी प्रशिक्षु उप समाहर्ता सत्येंद्र पासवान, तालझारी के गोदाम की जिम्मेदारी प्रशिक्षु उपसमाहर्ता विजय कुमार दास व उधवा के गोदाम की जांच की जिम्मेदारी सहायक योजना पदाधिकारी शिशिर कुमार पंडित को दी गई थी। उपायुक्त के निर्देश के आलोक में अधिकारियों ने गोदाम में पहुंचकर उसका भौतिक सत्यापन किया। एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उधर जानकारों की मानें तो खाद्य निगम द्वारा इन दिनों चावल का आवंटन कम व गेहूं का आवंटन अधिक दिया जा रहा है। इधर, गेहूं की खपत कम व चावल की खपत अधिक हो रही है। इस वजह से गोदामों में चावल की कमी हो जा रही है। इस वजह से कार्डधारकों को समय पर चावल नहीं मिल पा रहा है।

chat bot
आपका साथी