टाइगर को अपने ही क्षेत्र में मिल रही चुनाैती, रैयत-असंगठित मजदूरों से झड़प, फायरिंग

रैयत कोयले के उठाव के पहले ट्रांसपोर्टर को बात करने को कह रहे थे जबकि मजदूर लोडिंग की बात पर अड़े थे। घटना में सात लोग जख्मी हो गए। दो विधायक समर्थकों को गंभीर चोटें आई हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 10:06 AM (IST)
टाइगर को अपने ही क्षेत्र में मिल रही चुनाैती, रैयत-असंगठित मजदूरों से झड़प, फायरिंग
टाइगर को अपने ही क्षेत्र में मिल रही चुनाैती, रैयत-असंगठित मजदूरों से झड़प, फायरिंग
तेतुलमारी, जेएनएन। स्वयंभू टाइगर बाघमारा से भाजपा विधायक ढुलू महतो को अब अपने ही क्षेत्र में चुनाैती मिल रही है। उनके और उनके समर्थकों के खिलाफ अंसगठित मजूदर खड़े हो रहे हैं। तेतुलमारी कोल डंप मार्ग पर चेक पोस्ट के पास मंगलवार सुबह असंगठित मजदूर व विधायक ढुलू महतो के समर्थक रैयतों के बीच हिसंक झड़प हो गई। दोनों ओर से लाठी-डंडे चले। पत्थरबाजी हुई। दो राउंड फायरिंग भी की गई।
रैयत कोयले के उठाव के पहले ट्रांसपोर्टर को बात करने को कह रहे थे जबकि मजदूर लोडिंग की बात पर अड़े थे। घटना में सात लोग जख्मी हो गए। दो विधायक समर्थकों को गंभीर चोटें आई हैं। फायरिंग के बाद वहां अफरातफरी की स्थिति बन गई। मजदूर इधर-उधर भागने लगे। पुलिस को चेक पोस्ट की ओर आते देख विधायक समर्थक वहां से निकल गए। असंगठित मजदूरों ने कहा कि तीन माह के बाद डंप में कोकरिज का डीओ आया है, जिससे मजदूरों को काम मिलने की उम्मीद जगी है। मंगलवार सुबह विधायक समर्थकों ने ट्रकों को चेकपोस्ट पर रोक दिया। इधर रैयत प्रकाश वर्मा व विक्की वर्मा का कहना था कि जिस मार्ग होकर डंप में वाहन जाते हैं वह जमीन उनकी है। बीसीसीएल प्रबंधन ने अभी तक मुआवजा व नियोजन भी नहीं दिया है। परिवहन कंपनियों को हमसे बात कर ही इस मार्ग से ट्रांसपोर्टिग करनी होगी। इधर, झड़प के कारण कोकरिज के कोयले की मैनुअल लोडिंग बंद हो गई। असंगठित मजदूर के अध्यक्ष अशोक ठाकुर ने तेतुलमारी थाने में घटना की लिखित शिकायत दी है।
chat bot
आपका साथी