Indian Railways IRCTC: किसान आंदोलन के यू-टर्न के बाद रेलवे ने भी बदला अपना निर्णय, अंबाला तक जाएगी गंगा-सतलज एक्सप्रेस

Indian Railways IRCTC रेलवे ने 24 नवंबर को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस को अमृतसर तक चलाने का निर्णय लिया था। देर रात एकाएक निर्णय बदलना पड़ा। अब यह ट्रेन अंबाला तक ही जाएगी। वापसी में 26 नवंबर को अंबाला से कोलकाता लौटेगी।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:27 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:27 AM (IST)
Indian Railways IRCTC: किसान आंदोलन के यू-टर्न के बाद रेलवे ने भी बदला अपना निर्णय, अंबाला तक जाएगी गंगा-सतलज एक्सप्रेस
पंजाब में फिर से किसान आंदोलन शुरू होने से रेलवे ने बदला अपना निर्णय (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways IRCTC  पंजाब में किसानों के आंदोलन ने यू-टर्न ले लिया है। सोमवार को ही रेलवे ने यात्री ट्रेनों को पहले की तरह ही चलाने की घोषणा की थी। मंगलवार से चलने वाली ट्रेनों के गंतव्य तक चलाने की तैयारी भी कर ली गई थी। पर एकाएक फिर आंदोलन शुरू हो गया और इस वजह से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। शादियों के सीजन में फिर से रेल गाड़ियों के प्रभावित होने से आम लोगों की परेशानी कुछ ज्यादा ही बढ़ जाएगी। 

रेलवे ने 24 नवंबर को चलने वाली कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस को अमृतसर तक चलाने का निर्णय लिया था। देर रात एकाएक निर्णय बदलना पड़ा। अब यह ट्रेन अंबाला तक ही जाएगी। वापसी में 26 नवंबर को अंबाला से कोलकाता लौटेगी।  धनबाद से खुलने वाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस को फिरोजपुर के बजाय अंबाला तक चलाया जाएगा। वहीं से वापसी भी होगी। इस रूट की दूसरी ट्रेनों के भी प्रभावित होने की सूचना जारी की गई है। 

फिर बढ़ी यात्रियों की परेशानी 

25 नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। दिसंबर के 11-12 तारीख तक हजारों शादियां होंगी। इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ हरियाणा-पंजाब में रहने वाले यात्री भी अपने रिश्तेदारों के घर जाएंगे। किसान आंदोलन समाप्त होने से यात्रियों ने चैन की सांस ली थी। अब एक बार फिर आंदोलन शुरू हो जाने से हजारों यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी।

chat bot
आपका साथी