अब पत्‍नी के साथ फ‌र्स्ट एसी बोगी में अवार्ड लेने जाएंगे रेलकर्मी

रेल दुर्घटना की रोकथाम में अहम भूमिका निभानेवाले कर्मचारियों को रेलवे सम्मानित करती है। मंडल और मुख्यालय के साथ-साथ रेलवे बोर्ड स्तर पर भी उन्हें सम्मानित किया जाता है।

By Edited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 11:00 AM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 12:17 PM (IST)
अब पत्‍नी के साथ फ‌र्स्ट एसी बोगी में अवार्ड लेने जाएंगे रेलकर्मी
अब पत्‍नी के साथ फ‌र्स्ट एसी बोगी में अवार्ड लेने जाएंगे रेलकर्मी
जागरण संवाददाता, धनबाद: रेल दुर्घटना की रोकथाम में अहम भूमिका निभानेवाले कर्मचारियों को रेलवे सम्मानित करती है। मंडल और मुख्यालय के साथ-साथ रेलवे बोर्ड स्तर पर भी उन्हें सम्मानित किया जाता है। अब तक बोर्ड स्तर पर आयोजित होनेवाले सम्मान समारोह में रेलवे कर्मचारी अपने ओहदे के अनुसार पास और संबंधित श्रेणी में सफर के हकदार थे।
ताजा निर्णय के अनुसार, अब ऐसे आयोजनों में शरीक होने के लिए उन्हें फ‌र्स्ट क्लास पास मिलेगा। इतना ही नहीं कर्मचारी अपनी पत्नी को भी साथ ले जा सकेंगे जो उस यादगार पल की गवाह बनेगी। इस संबंध में रेलवे बोर्ड के उप निदेशक स्थापना कल्याण वी मुरलीधरन ने आदेश जारी कर दिया है। राजधानी, दुरंतो और शताब्दी में यात्रा की अनुमति अपने जिस कर्मचारी को पुरस्कृत करने के लिए रेलवे बोर्ड आमंत्रित किया जाएगा, उसे राजधानी, दुरंतो और शताब्दी में फ‌र्स्ट एसी में यात्रा की अनुमति दी जाएगी। संबंधित अधिकारी स्पेशल ड्यूटी चेक पास जारी करेंगे जिसकी वैधता सिर्फ 15 दिनों की होगी।
chat bot
आपका साथी