मुराईडीह कोल डंप पर ट्रकों में कोयला लोडिग कार्य में गड़बड़ी की जांच शुरू

बरोरा मुराईडीह कोल डंप में स्पॉट ई ऑक्शन के ट्रकों में कोयला नंबरिग सिस्टम से लोडिग नहीं होने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। डीएसपी निशा मुर्मू ने बरोरा क्षेत्र के जीएम चित्तरंजन कुमार को पत्र जारी कर ट्रकों को नंबरिग सिस्टम के तहत लोडिग सुनिश्चित कर बरोरा थाना पुलिस को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 10:51 PM (IST)
मुराईडीह कोल डंप पर ट्रकों में कोयला लोडिग कार्य में गड़बड़ी की जांच शुरू
मुराईडीह कोल डंप पर ट्रकों में कोयला लोडिग कार्य में गड़बड़ी की जांच शुरू

संस, बरोरा : मुराईडीह कोल डंप में स्पॉट ई ऑक्शन के ट्रकों में कोयला नंबरिग सिस्टम से लोडिग नहीं होने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। डीएसपी निशा मुर्मू ने बरोरा क्षेत्र के जीएम चित्तरंजन कुमार को पत्र जारी कर ट्रकों को नंबरिग सिस्टम के तहत लोडिग सुनिश्चित कर बरोरा थाना पुलिस को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है। इस आदेश में मुराईडीह कोल डंप पर कोयला लेने के लिए आई ट्रकें नंबरिग सिस्टम से इन व आउट हुई है या नहीं, लोडिग मजदूरों को नंबरिग सिस्टम से लोडिग उपलब्ध किया जा रहा है या नहीं। ऐसे तमाम मामलों की जांच कर रिपोर्ट तलब किया है। प्रशासन की गंभीरता से लोडिग कार्यों में संलिप्त लोगों में हड़कंप मच गया है।

इस संबंध में डीओ धारक कन्हाई चौहान ने मुराईडीह पीओ सहित कई आला अधिकारियों को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने डंप पर कार्यरत बीसीसीएलकर्मी लोडिग बाबू पर गंभीर आरोप लगाया था। लोडिग कर्मियों पर नंबरिग सिस्टम को तोड़कर दूसरे गाड़ियों का नंबर आगे पीछे कर कोयला लोड कराने का आरोप लगाया था। पत्र में उन्होंने कहा था कि लिकेज के ट्रकों को नंबर तोड़कर लोडिग कराकर बाहर निकाला जाता है। जबकि ई ऑक्शन के ट्रकों को कोयला उपलब्ध नहीं कराया जाता है। लिकेज के ट्रकों को एक ही दिन में कोयला लोड कराकर बाहर निकाल दिया जाता है। यह सर्तकता विभाग द्वारा निर्धारित नियमों की अनदेखी है। सर्तकता विभाग के नियमों का पालन करना बीसीसीएल व उसके कर्मियों का दायित्व है। डीएसपी के आदेश के बाद बरोरा थाना पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी