बीसीसीएल वित्त पोषित शिक्षकों की अबकी होली होगी रंगीन, मिलेगा बकाया वेतन

एक साल से बकाया वेतन की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने भूख हड़ताल आंदोलन करने का निर्णय लिया था। आचार संहिता लग जाने के कारण शिक्षकों ने आंदोलन को वापस लिया।

By mritunjayEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 11:43 AM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:43 AM (IST)
बीसीसीएल वित्त पोषित शिक्षकों की अबकी होली होगी रंगीन, मिलेगा बकाया वेतन
बीसीसीएल वित्त पोषित शिक्षकों की अबकी होली होगी रंगीन, मिलेगा बकाया वेतन

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल अनुदानित विद्यालय के शिक्षकों को होली के पहले वेतन भुगतान करने को लेकर डीपी आरएस महापात्रा ने अपनी सहमति दी है। सोमवार को कोयला खदान शिक्षक संघ के साथ बैठक में इस पर विचार किया गया।

एक साल से बकाया वेतन की मांग को लेकर शिक्षक संघ ने भूख हड़ताल आंदोलन करने का निर्णय लिया था। आचार संहिता लग जाने के कारण शिक्षकों ने आंदोलन को वापस लिया। प्रबंधन ने वार्ता के लिए बुलाया और इस संबंध में उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उन्हें बताया गया कि नौ मार्च को ही एरिया के क्षेत्रीय जीएम वेलफेयर ने पत्र लिखकर कहा कि वे अनुदानित विद्यालय के शिक्षकों को 15 दिनों के अंदर भुगतान सुनिश्चित करें। स्कूल की ऑडिट रिपोर्ट और 2017-18 के मापदंडों के अनुसार शिक्षकों का भुगतान किया जाना है। क्षेत्रीय प्रबंधन को होली के पहले भुगतान करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि बीसीसीएल में 79 अनुदानित विद्यालय में 276 शिक्षक हैं। इनका संचालन निजी प्रबंध समिति की ओर से की जाती है। बीसीसीएल प्रबंधन केवल व्यवस्था में अपना सहयोग करता है। बैठक में सीडी सिंह, अजय कुमार साव, शिव कुमार, सच्चिदानंद सिंह, विनोद सिन्हा, गुप्तेश्वर नाथ सिंह आदि मौजूद थे। 

chat bot
आपका साथी