दहेज की बली चढ़ा दी गई यशोदा; एक साल पूर्व हुई थी शादी, अगुवा समेत ससुरालवालों पर हत्या का मामला दर्ज Dhanbad News

राजेश भुइयां की पत्नी यशोदा देवी की संदेहास्पद मौत हो गयी। आरोप है कि ससुरालवालों ने हत्या कर महिला को दुपट्टा के सहारे लटका दिया और आत्महत्या की संज्ञा देने की कोशिश की।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Jul 2020 01:37 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 01:44 PM (IST)
दहेज की बली चढ़ा दी गई यशोदा; एक साल पूर्व हुई थी शादी, अगुवा समेत ससुरालवालों पर हत्या का मामला दर्ज Dhanbad News
दहेज की बली चढ़ा दी गई यशोदा; एक साल पूर्व हुई थी शादी, अगुवा समेत ससुरालवालों पर हत्या का मामला दर्ज Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। शहर के भंडारीडीह मोहल्ला निवासी राजेश भुइयां उर्फ प्रहलाद भुइयां की पत्नी यशोदा देवी (22) की संदेहास्पद मौत हो गयी। उसके बदन पर कई जगह गहरे घाव के निशान मिले। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। गोपालीचक निवासी यशोदा की मां बसंती देवी की शिकायत पर कतरास पुलिस ने पति राजेश भुइयां, ससुर उमेश भुइयां, सास रेखा देवी, भसुर दीपक भुइयां, गोतनी मौसम देवी, ननद खुशबू देवी, ननदोई सुरेंद्र भुइयां व अगुवा राजेंद्र भुंइया के खिलाफ दहेज के लिए विवाहिता की हत्या और साक्ष्य छिपाने के उदेश्य से दुपट्टा के सहारे लटका देने के आरोप में कांड अंकित किया है।

आरोप है कि एकमत होकर ससुरालवालों ने हत्या कर दुपट्टा के सहारे लटका कर आत्महत्या की संज्ञा देने की कोशिश किया। इस मामले में पुलिस ने ययोदा के पति राजेश भुइयां को गिरफ्तार कर लिया है। शुक्रवार को उसे जेल भी भेज दिया गया। हालांकि अन्य आरोपित घटना के बाद से ही फरार है। फिलहाल उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

क्या है मां की शिकायत: बसंती देवी ने कहा है कि उसकी पुत्री की शादी करीब एक साल पूर्व में राजेश से शादी हुई थी। कुछ ही दिनों बाद से ससुराल वालों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। वे लोग दहेज के रुप में दो लाख रुपये व पल्सर बाइक मांग रहे थे। वे राजेश की दूसरी शादी करने की भी धमकी दे रहे थे। गरीबी के चलते असमर्थता जताते हुए यशोदा को उसके ससुराल पहुंचा दिया। लेकिन कुछ दिन बाद प्रताड़ना से तंग आकर यशोदा मायके आ गयी। पंद्रह दिन पूर्व समझाने बुझाने के बाद अपनी सास के साथ कतरास गयी थी।

यशोदा की मां ने रोते हुए बताया कि फिर एक जुलाई की शाम सूचना मिली की आपकी पुत्री फांसी लगा ली है, जिसे अस्पताल ले जा रहे है। इसके बाद वह अपने पुत्र के साथ बेटी के घर पहुंची तो देखी कि वह मृत हालत में पड़ी हुई है। उसके गले में काल निशान व पैर में जख्म का निशान है। बसंती ने दावा किया है कि ससुराल वाले सभी आरोपित मिलकर दहेज के लिए प्रताड़ित करने व जान से मारने के बाद दुपट्टा से लटका दिया। 

chat bot
आपका साथी