सीआइडी एडीजी ने सौंपी नीरज हत्याकांड की प्रारंभिक रिपोर्ट

नीरज सिंह हत्याकांड में वांछित डब्लू की गिरफ्तारी होने पर इस घटना में शामिल लोगों की भूमिका स्पष्ट हो जाएगी।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 05 Apr 2017 10:35 AM (IST) Updated:Wed, 05 Apr 2017 10:47 AM (IST)
सीआइडी एडीजी ने सौंपी नीरज हत्याकांड की प्रारंभिक रिपोर्ट
सीआइडी एडीजी ने सौंपी नीरज हत्याकांड की प्रारंभिक रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, धनबाद। पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या मामले में सीआइडी के एडीजी अजय कुमार सिंह ने डीजीपी को प्रारंभिक रिपोर्ट सौंप दी है। तकरीबन नौ दिनों तक एसआइटी ने पूरे मामले की जांच पड़ताल में मिल रहे प्रारंभिक निष्कर्ष से मुख्यालय को अवगत करा दिया है। तीन पन्ने की इस रिपोर्ट में नीरज सिंह हत्याकांड को रंजय हत्याकांड का प्रतिशोध बताया गया है। साथ ही, नीरज सिंह हत्याकांड के तार प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष रूप से इस कांड के नामजद आरोपियों के साथ जुड़े होने का संकेत दिया गया है।

रिपोर्ट में अनुसंधान के क्रम में मिलीं सभी महत्वपूर्ण जानकारी की चर्चा की गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि इस कांड में वांछित डब्लू मिश्रा की गिरफ्तारी होने पर घटना में शामिल लोगों की भूमिका स्पष्ट हो जाएगी। डब्लू मिश्रा इस कांड की एक महत्वपूर्ण कड़ी है। उसने ही उन सभी संदिग्ध शूटरों को सरायढेला स्थित कुसुम विहार में किराये का मकान दिलवाने में मदद की थी। परंतु उसकी पहचान होने के पहले ही वह धनबाद से फरार है। इस कांड में पंकज नामक एक युवक की भूमिका भी संदिग्ध बताई गई है।

नीरज सिंह हत्याकांड में एसआइटी जांच के दौरान एडीजी अजय कुमार सिंह जिला पुलिस की कार्यप्रणाली से थोड़ा क्षुब्ध भी रहे। चर्चा थी कि यही कारण वह अचानक अनुसंधान को बीच में छोड़कर चले गए थे। सीआइडी की पूरी टीम उनके साथ मुख्यालय लौट गई थी। बावजूद उन्होंने जिला पुलिस के अनुसंधान की दिशा को सही ठहराते हुए रिपोर्ट मुख्यालय में सौंपी है और उसे जारी रहने की बात कही है।

यह भी पढ़ेंः पंकज ने बरसाई थीं नीरज पर गोलियां, जांच में मिले पुख्ता सुबूत

यह भी पढ़ेंः रघुकुल का राजनीतिक चेहरा हो सकती हैं पूर्णिमा सिंह

chat bot
आपका साथी