Jharkhand : मोबाइल दुकान में सरेआम डकैती, बदमाशों ने बगल के दुकानदार को मारी गोली

मास्क लगाए दो अपराधी सन्नी सिहं के दुकान पर पहुंचे और आधार कार्ड से राशि ट्रांसफर करने को कहा। मना करने पर उनमें एक ने अपनी जेब से पिस्टल निकालकर उन पर तान दी।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 11:01 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:41 AM (IST)
Jharkhand : मोबाइल दुकान में सरेआम डकैती, बदमाशों ने बगल के दुकानदार को मारी गोली
Jharkhand : मोबाइल दुकान में सरेआम डकैती, बदमाशों ने बगल के दुकानदार को मारी गोली

धनबाद/बेरमो, जेएनएन। बेरमो थाना क्षेत्र के फुसरो बाजार में मंगलवार देर शाम महतो मार्केट के ऊपर मंजिल स्थिति सन्नी कुमार सिंह के जीओ मोबाइल शाप में हथियार के बल पर लूट की घटना को अंजाम देने आए दो अपराधियों ने एक युवक को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। आनन-फानन में स्थानीय दुकानदारों ने घायल युवक को तुरंत इलाज के लिए केंद्रीय अस्पताल ढोरी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए प्राथमिक इलाज करने के बाद बोकारो बीजीएच रेफर कर दिया।

बताया जाता है कि शोर सुनकर अन्य दुकानदारों के पहुंच जाने के कारण अपराधी सिर्फ पर्स समेत दो हजार रुपये, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, डेबिट कार्ड, आधार कार्ड व क्रेडिट कार्ड ही लूट पाए। सिंह ट्रेडर्स नामक जिस मोबाइल फोन दुकान में डकैती की गई, उसके संचालक सन्नी कुमार सिंह जियो फोन के डिस्ट्रीब्यूटर के साथ ही ऑनलाइन राशि ट्रांसफर करने का भी व्यवसाय करते हैं। वहीं जिसे गोली लगी वह बगल स्थित गायत्री ज्वेलर्स के संचालक बैकुंठ साव के 22 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सोनी हैं। सूचना पाकर बेरमो थाना प्रभारी सुधीर सुरीन दल-बल के साथ पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल से देसी पिस्टल का एक मैगजीन बरामद किया।

थाना प्रभारी सुधीर सुरीन ने बताया कि शाम लगभग 7 बजे चेहरे पर मास्क लगाए दो युवा अपराधी सन्नी सिहं के दुकान पर पहुंचे और आधार कार्ड के माध्यम से राशि ट्रांसफर करने को कहा। मना करने पर उनमें एक ने अपनी जेब से पिस्टल निकालकर उन पर तान दी। जब गोली चलाने का प्रयास किया तो पिस्टल का मैगजीन फर्श पर गिर गया, तब उसने सन्नी के माथे पर पिस्टल के बट से प्रहार कर दिया। साथ ही उसकी जेब से पर्स झपट लिया। सन्नी ने शोर मचाया तो बगल स्थित गायत्री ज्वेलर्स के राहुल कुमार सोनी एवं मार्केट के अन्य दुकानदार दौड़कर आए। तब अपराधियों में एक ने गोली चला दी, जो राहुल कुमार सोनी के पैर में लगी। बाद में अन्य दुकानदारों ने बताया कि एक अपराधी मार्केट के नीचे स्कूटी ले अन्य अपराधी खड़ा था, जिसके साथ दोनों अपराधी शर्मा कॉलोनी व शास्त्रीनगर होते हुए फरार हो गए। हालांकि पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है।

बारिश और अंधेरे का फायदा उठा भागे अपराधी : घटना को अंजाम देने के बाद भाग रहे अपराधियों को बारिश का पूरा साथ मिला। बारिश की वजह से क्षेत्र की बिजली कटी हुई थी। जिससे अंधेरा फैला हुआ था। अंधेरे और बारिश का फायदा उठाकर अपराधी आराम से भाग निकले।

सीसीटीवी फुटेज में कुछ नहीं : घटना के बाद दुकान के पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा। लेकिन लाइट नहीं रहने की वजह से कुछ भी रिकार्ड नहीं हो सका है। पुलिस अन्य जगहों पर लगे सीसीटीवी की पहचान कर फुटेज खंगालने की कोशिश कर रही है। वहीं दुकानदारों को निर्देश दिया है कि सीसीटीवी सही करा लें।

फुसरो में अपराधी बेलगाम : युवा व्यवसाई संघ फुसरो के पूर्व अध्यक्ष सह संरक्षक देवी दास ने कहा कि फुसरो में अपराधी बेलगाम हो गए हैं। प्रशासन का अपराधियों पर कोई खौफ नहीं है, बीच बाजार में अपराधी व्यवसायी को निशाना बना कर भाग निकलते है। कहा कि 24 घंटे के अंदर अगर गोलीकांड का अपराधी को पुलिस नही पकड़ता है तो युवा व्यवसायी संघ सड़क पर उतर कर आंदोलन करने का काम करेगा।

chat bot
आपका साथी