लोदना क्षेत्र में कोल सचिव का प्रस्तावित दौरा हुआ रद, धरी रह गईं सारी तैयारियां Dhanbad News

बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र में कोयला सचिव अनिल कुमार जैन का सोमवार को प्रस्तावित दौरा रद कर दिया गया है। इधर कार्यक्रम रद होने से क्षेत्रीय प्रबंधन ने राहत की सांस ली।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 25 Nov 2019 04:26 PM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 11:36 AM (IST)
लोदना क्षेत्र में कोल सचिव का प्रस्तावित दौरा हुआ रद, धरी रह गईं सारी तैयारियां Dhanbad News
लोदना क्षेत्र में कोल सचिव का प्रस्तावित दौरा हुआ रद, धरी रह गईं सारी तैयारियां Dhanbad News

संवाद सहयोगी, अलकडीहा: बीसीसीएल के लोदना क्षेत्र में कोयला सचिव अनिल कुमार जैन का सोमवार को प्रस्तावित दौरा रद कर दिया गया है। इधर, कार्यक्रम रद होने से क्षेत्रीय प्रबंधन ने राहत की सांस ली। क्षेत्रीय प्रबंधन की ओर से कोयला सचिव के दौरे को लेकर की गई सारी तैयारी धरी की धरी रह गई हैं।

मालूम हो कि इन दिनों कोयला उत्पादन में लगातार हो रही गिरावट के कारण लोदना क्षेत्र की  आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। हाशिये पर चल रहे क्षेत्र को उबारने के लिए प्रबंधन लगातार मशक्कत कर रहा है, लेकिन कोयला उत्पादन में बाधक बनी जमीन की कमी व गैर श्रमिकों के मुहल्ले के खाली नहीं होने के कारण एनटी एसटी ओर जीनागोरा की परियोजनाओं का  विस्तारीकरण नहीं हो पा रहा है। छह माह से क्षेत्र में कोयला उत्पादन की स्थिति शून्य के बराबर है। क्षेत्र के खराब परफॉर्मेंस के कारण उच्च प्रबंधन ने क्षेत्रीय प्रबंधन के प्रति आंखें तरेर दी हैं।

पिछले दिनों संयुक्त कोयला सचिव बीपी पाती ने भी अपने दौरे के क्रम में प्रबंधन को लताड़ लगाते हुए हरहाल में आठ हजार टन कोयला उत्पादन का निर्देश दिया था। कोयला सचिव के दौरे की जानकारी मिलने के बाद लोदना क्षेत्रीय प्रबंधन अपनी कमियों को दुरुस्त करने की तैयारी में जुटा था। मशीनों के रखरखाव, सड़क को दुरुस्त करने, प्रदूषण नियंत्रण के लिए लगातार जल छिड़काव कराने, साज-सज्जा की तैयारी की गई थी। कोयला सचिव के आक्रोश से बचने के लिए प्रबंधन ने पिछले सप्ताह से आठ से 10 हजार टन कोयला उत्पादन भी करना शुरू कर दिया है, लेकिन कोयला सचिव का दौरा रद होने के कारण ये सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। 

chat bot
आपका साथी