घूस लेते हुए केओसीपी का क्लर्क धराया, निलंबित

तिसरा केओसीपी प्रबंधन ने फीटर किशोरी साहू की शिकायत पर बिल क्लर्क संजय कुमार मंडल को मंगलवार को तीन सौ रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। प्रबंधन ने संजय को निलंबित कर दिया है। नोटिस देकर सात दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 09:29 PM (IST)
घूस लेते हुए केओसीपी का क्लर्क धराया, निलंबित
घूस लेते हुए केओसीपी का क्लर्क धराया, निलंबित

संस, तिसरा : केओसीपी प्रबंधन ने फीटर किशोरी साहू की शिकायत पर बिल क्लर्क संजय कुमार मंडल को मंगलवार को तीन सौ रुपये घूस लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा। प्रबंधन ने संजय को निलंबित कर दिया है। नोटिस देकर सात दिनों के अंदर जवाब मांगा गया है।

बताते हैं कि केओसीपी में कार्यरत ईपी फीटर किशोरी हाजिरी का एडजस्टमेंट कराने के लिए बिल क्लर्क के पास गया था। क्लर्क ने तीन सौ रुपये घूस की मांग की। किशोरी ने परियोजना पदाधिकारी एसबी बरनवाल व प्रबंधक संजीव कश्यप से शिकायत की। इसके बाद किशोरी को दोनों पदाधिकारियों ने संयुक्त मोर्चा के नेताओं के समक्ष नोट का नंबर लिखकर बिल क्लर्क संजय को देने की बात कही। किशोरी ने ऐसा ही किया। संजय रुपये लेकर अपनी जेब में रख लिया। इसके बाद पीओ व प्रबंधक ने बिल क्लर्क को बुलाकर उसकी जेब मे रखे सौ-सौ के नोट के तीनों नंबर का मिलान करने पर वही नोट पाया। शर्मिंदा होकर संजय इधर-उधर की बात कहकर इसे मजाक बताया। लेकिन पदाधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। कार्यालय में अनुशासन कायम रखने के लिए बिल क्लर्क को तत्काल निलंबित कर नोटिस जारी कर दिया। क्लर्क संजय से सात दिनों के अंदर जवाब भी मांगा गया है। प्रबंधन की इस कार्रवाई से घूसखोर कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है। यूनियन के लोगों ने भी प्रबंधन की कार्रवाई की सराहना की है। केओसीपी में कार्यरत कर्मियों के बीच अनुशासन व पारदर्शिता का संदेश देने के लिए कार्रवाई की गई है। इससे परियोजना क्षेत्र में अच्छा संदेश जाएगा।

संजीव कश्यप, प्रबंधक केओसीपी।

chat bot
आपका साथी