Jharkhand College Teacher Honorarium: घंटी आधारित शिक्षकों के मानदेय भुगतान का रास्ता साफ, न्यूनतम 30 हजार होगा भुगतान

प्रधान सचिव ने जारी पत्र में कहा है कि कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान तथा उसके बाद में नियमित रूप से कक्षाएं संचालित नहीं होने के कारण घंटी आधारित शिक्षकों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 03:56 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:56 PM (IST)
Jharkhand College Teacher Honorarium: घंटी आधारित शिक्षकों के मानदेय भुगतान का रास्ता साफ, न्यूनतम 30 हजार होगा भुगतान
कोरोना काल में कक्षाएं संचालित नहीं होने के कारण घंटी आधारित शिक्षकों का मानदेय बाधित है।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड के कालेज और विश्वविद्यालय में घंटी आधारित कक्षा लेने वाले शिक्षकों के मानदेय भुगतान का रास्ता साफ हो गया है। न्यूनतम 30 हज़ार रुपये प्रति माह इन शिक्षकों को मिलेंगे। उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रधान सचिव शैलेश कुमार सिंह ने राज्य के सभी विश्वविद्यालयों को पत्र जारी कर घंटी आधारित शिक्षकों को मानदेय भुगतान करने के संबंध में दिशा- निर्देश दिया है।

प्रधान सचिव ने जारी पत्र में कहा है कि कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान तथा उसके बाद में नियमित रूप से कक्षाएं संचालित नहीं होने के कारण घंटी आधारित शिक्षकों को अत्यधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए इनकी कठिनाई को देखते हुए संकल्प के प्रावधानों के अंतर्गत यथासंभव इन घंटी आधारित शिक्षकों से इतनी कक्षाएं ली जाए कि इन्हें न्यूनतम 30 हज़ार रुपये प्रतिमाह भुगतान हो सके। उन्होंने निर्देश दिया कि यह कक्षाएं ऑनलाइन भी हो सकती हैं और विश्वविद्यालयों द्वारा इन शिक्षकों के व्याख्यान ऑनलाइन भी पोस्ट कराए जा सकते हैं। जिसके आधार पर इन्हें भुगतान हो सकता है। इस आदेश के बाद विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों को आदेश निर्गत कर दिया है।

chat bot
आपका साथी