SSLNT कॉलेज के नाक के नीचे हुआ अवैध निर्माण; अतिक्रमण हटाने को नगर आयुक्‍त से लगाई गुहार, कॉलेज की भूमिका की भी होगी जांच

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज प्रबंधन ने नगर आयुक्त को लिखित में दिया है कि कॉलेज के सामने अवैध रूप से शेड और पक्का निर्माण कर लिया गया है। कॉलेज प्रबंधन ने शारीरिक दूरी का तर्क दिया है कि अवैध निर्माण होने से इसका पालन नहीं हो रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 07:13 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:04 PM (IST)
SSLNT कॉलेज के नाक के नीचे हुआ अवैध निर्माण; अतिक्रमण हटाने को नगर आयुक्‍त से लगाई गुहार, कॉलेज की भूमिका की भी होगी जांच
एसएसएलएनटी महिला कॉलेज के सामने शेड और पक्का निर्माण।

धनबाद, जेएनएन। नगर निगम ने जब सड़क से अतिक्रमण हटाने पर जोर देना शुरू किया तो सभी को अपने सामने अतिक्रमण की याद आने लगी। मंगलवार को एसएसएलएनटी महिला कॉलेज प्रबंधन ने नगर आयुक्त को लिखित में दिया कि कॉलेज के सामने अवैध रूप से शेड और पक्का निर्माण कर लिया गया है। कॉलेज प्रबंधन ने शारीरिक दूरी का तर्क दिया है कि अवैध निर्माण होने से इसका पालन नहीं हो रहा है और कॉलेज के सामने भीड़ इकट्ठी हो जा रही है।

काॅलेज के सामने छोटी-छोटी गुमटियां और ठेले-खोमचे वाले स्थायी डेरा जमाए हुए हैं। इससे कॉलेज की लड़कियों, अध्यापकों एवं कर्मचारियों के लिए खतरा उत्पन्न हो गया। इसलिए अवैध वेंडर और निर्माण को हटाने की मांग की है। नगर निगम के सूत्रों की मानें तो निगम कॉलेज के बाहर सड़क पर अवैध तरीके से पक्के निर्माण पर कॉलेज की भूमिका की भी जांच करेगा। कॉलेज के सामने यह सब होता रहा और कॉलेज ने कुछ नहीं किया। निगम का तर्क है कि एक-दो दिन में तो अवैध शेड और निर्माण हो नहीं सकता, इतने दिनों तक कॉलेज ने चुप्पी क्यों साधे रखी।

लुबी सर्कुलर रोड पर जगह-जगह अतिक्रमण : सिटी सेंटर से लेकर रणधीर वर्मा चौक तक 1100 मीटर लंबी लुबी सर्कुलर रोड से अतिक्रमण हटाते हुए ग्रीनपैच के तौर पर विकसित किया गया था। सड़कें के दोनों ओर पौधे व फूल-पत्तियां लगाई गईं। लुबी सर्कुलर रोड के किनारे सरकारी जमीन का अतिक्रमण कर बनी दुकानों को तोड़कर फेंसिंग तक की गई। इसपर 1.76 करोड़ रुपये खर्च हुए। अब यह फिर से पूरी सड़क अतिक्रमण का शिकार हो चुकी है। कहीं ठेले पर तो कहीं बांस-बल्ली से दुकान का निर्माण कर वहां सामान बेचा जा रहा था। कई जगह तो पक्का निर्माण तक कर लिया गया है। एसएसएलएनटी कॉलेज के समीप सबसे अधिक अतिक्रमण है।

chat bot
आपका साथी