IIT आइएसएम के छात्रों का दशहरा धमाका ऑफर, कक्षा 9-12 तक की निश्शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन किया आमंत्रित

आइआइटी आइएसएम के छात्रों की संस्था कर्मज्योति सामाजिक भलाई के कार्यो में बढ़-चढ़कर भूमिका निभाती रही है। हर वर्ष छात्र पढ़कर निकल जाते हैं और अपने जूनियर को कर्मज्योति की जिम्मेवारी दे जाते हैं। इसे छात्र भली-भांति निभा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 07 Oct 2022 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 07 Oct 2022 04:03 PM (IST)
IIT आइएसएम के छात्रों का दशहरा धमाका ऑफर, कक्षा 9-12 तक की निश्शुल्क कोचिंग के लिए आवेदन किया आमंत्रित
हर वर्ष छात्र पढ़कर निकल जाते हैं और अपने जूनियर को कर्मज्योति की जिम्मेवारी दे जाते हैं।

जागरण संवाददाता, धनबाद : आइआइटी आइएसएम के छात्रों की संस्था कर्मज्योति सामाजिक भलाई के कार्यो में बढ़-चढ़कर भूमिका निभाती रही है। हर वर्ष छात्र पढ़कर निकल जाते हैं और अपने जूनियर को कर्मज्योति की जिम्मेवारी दे जाते हैं। इसे छात्र भली-भांति निभा रहे हैं। जेईई मेन की निश्शुल्क तैयारी हर वर्ष छात्र करा रहे हैं। इस वर्ष भी 40 छात्रों को यह कोचिंग दी जा रही है। अब दशहरा यानी विजयदशमी के शुभ अवसर पर कर्मज्योति ने एक और घोषणा की है। कर्मज्योति सेंटर ऑफ सोसाइटल मिशन भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (भारतीय खनि विद्यापीठ) धनबाद एक गैर लाभकारी विद्यार्थी-समूह है।

कर्म ज्योति के सदस्य रत्नेश कुमार और राकेश ने बताया कि कर्मज्योति आर्थिक रूप से कमजोर एवं शैक्षणिक सुविधाओं से वंचित होनहार विद्यार्थियों को कक्षा नौवीं से 12वीं तक मुफ्त कोचिंग प्रदान करती है। कर्मज्योति के शिक्षकों की ओर से विशेष 11वीं और 12वीं के लिए तयार की गयी आइआइटी जेईई के लिए कोर्स का लाभ उठाएं। इस वर्ष की निश्शुल्क कक्षाओं के विद्यार्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। प्रवेश के लिए आवेदन पत्र कर्म-ज्योति की वेबसाइट www.karmajyoti.org पर 15 अक्टूबर तक उपलब्ध है। विद्यार्थियों का चयन पारिवारिक आय के आधार पर किया जाएगा। आय का निर्धारण अभी तक नहीं किया गया है, फिलहाल आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को ही प्राथमिकता मिलेगी।

15 अक्टूबर को सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक,ल् भरे हुए आवेदन पत्र के साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो, अपने पिछली कक्षा की मार्कशीट की प्रति, आय प्रमाण पत्र, बीपीएल कार्ड, राशन कार्ड की प्रति लेकर आइएसएम के एनएलएचसी रूम नंबर सात और आठ में ऑन स्पॉट फ़िज़िकल रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इस कोर्स कि लिए अधिक से अधिक संख्या में आगे आएं और इस का लाभ उठाएं। आईइएसइएम के इस निश्शुल्क कार्यक्रम के लिए कई नंबर जारी किए गए हैं। जिनसे छात्र संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए 7991120335, 7903911373, 8521255925 पर संपर्क करें।

chat bot
आपका साथी