स्वास्थ विभाग के कर्मचारी को चुनाव में दो- दो जगह लगी ड्यूटी

जागरण संवाददाता धनबाद विधानसभा चुनाव में बाघमारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तृतीय वर्ग के कमसमाधान की आस लगाए हुए हैं। इधर सिविल सर्जन ने कहा है यह सूचना जिला निर्वाचन विभाग को दी गई है। मनाही के बावजूद चुनाव में ड्यूटी दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के आदेश के अनुसार विभाग के डॉक्टर नर्स और इमरजेंसी के कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखा जाना है। बावजूद इसके डॉक्टर नर्स इमरजेंसी के कर्मचारी इस बार चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। इसे लेकर भी कर्मचारी काफी नाराज दिख रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Oct 2019 08:31 PM (IST) Updated:Fri, 25 Oct 2019 08:31 PM (IST)
स्वास्थ विभाग के कर्मचारी को चुनाव में दो- दो जगह लगी ड्यूटी
स्वास्थ विभाग के कर्मचारी को चुनाव में दो- दो जगह लगी ड्यूटी

जागरण संवाददाता धनबाद

विधानसभा चुनाव में बाघमारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तृतीय वर्ग के कर्मचारी नरेश कुमार राव को दो-दो जगह ड्यूटी दे दी गई है। इस कारण नरेश काफी परेशान हैं। पिछले 23 अक्टूबर को उन्होंने पीके राय कॉलेज में फस्ट पोलिंग अफसर के रूप में प्रशिक्षण प्राप्त किया था। इसके बाद से एक और पत्र नरेश को जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मिला है। इस पत्र में उन्हें प्रोसाइडिंग अफसर बनाया गया है और 30 अक्टूबर को पीके रॉय कॉलेज में प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। ऐसे में चुनाव ड्यूटी में एक आदमी को दोनों जगह ड्यूटी लगा देने के कारण विभाग भी पशोपेश में है।

सिविल सर्जन से की है शिकायत:

नरेश राव ने इस संबंध में बाघमारा प्रभारी और सिविल सर्जन को भी सूचना दी है। उन्होंने कहा है कि एक चुनाव में दोनों जगह ड्यूटी कैसे कर सकते हैं। उनके हाथ में फिलहाल 2-2 ड्यूटी के लिए पत्र है। दोनों पत्र देखकर नरेश परेशान हैं और इसके समाधान की आस लगाए हुए हैं। इधर, सिविल सर्जन ने कहा है यह सूचना जिला निर्वाचन विभाग को दी गई है। मनाही के बावजूद चुनाव में ड्यूटी:

दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के आदेश के अनुसार विभाग के डॉक्टर, नर्स और इमरजेंसी के कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी से अलग रखा जाना है। बावजूद इसके डॉक्टर नर्स इमरजेंसी के कर्मचारी इस बार चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है। इसे लेकर भी कर्मचारी काफी नाराज दिख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी