फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग परियोजना का काम बंद

बरोरा फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग पैच में हाईवाल से रविवार को हुई भूस्खलन के मामले में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:15 AM (IST)
फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग परियोजना का काम बंद
फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग परियोजना का काम बंद

बरोरा: फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग पैच में हाईवाल से रविवार को हुई भूस्खलन के मामले में बीसीसीएल के जीएम सेफ्टी एके सिंह ने सोमवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बरोरा प्रबंधन को तब तक परियोजना में कार्य बंद रखने का निर्देश दिया जब तक की सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं हो जाती है। उन्होंने कहा कि परियोजना में बैंच फेल्योर के कारण ही उक्त घटना घटी है। इसे ठीक करने के लिए सभी को जबावदेही के साथ काम करना होगा। उन्होंने फेस में बैंच बनाने, होलरोड के दोनों और वॉल की ऊंचाई कम करने, रोड की चौड़ाई बढ़ाने सहित कई निर्देश दिए। हालांकि, स्थानीय प्रबंधन ने जीएम सेफ्टी आने से पहले ही सोमवार सुबह परियोजना के मलवे से बंद हॉलरोड को डोजर से साफ करा दिया था।

टीम के सामने ही गिरने लगे मिट्टंी व पत्थर : जीएम सेफ्टी जिस समय फुलारीटांड़ आउटसोर्सिंग दुर्घटनास्थल का निरीक्षण कर रहे थे उसी समय फिर हाईवाल से भरभराकर मिट्टी-पत्थर गिरने लगे। टीम वहां से हट गई और दूर से ही मुआयना किया।

===

अहले सुबह निकल सकी फेस में फंसीं महिलाएं

फेस में फंसे लोग ग्रामीणों के मदद से धीरे-धीरे किसी तरह रात के अंधेरे में भी निकलने में सफल हो गए, पर कुछ महिला अपने दूधमुंहे बच्चे को लेकर उस ऊंचाई को रात में लांघ नहीं पाई। उन्हें पूरी रात अंधेरे में परियोजना के फेस में ही गुजारनी पड़ी।

chat bot
आपका साथी