धनबाद का युवक बोकारो से चुराता था बाइक, 7-8 हजार रुपये में बेच देता था जामताड़ा में Dhanbad News

बोकारो शहर के हरला थाना इलाके से बीते कुछ माह के अंदर 30 बाइक चुराने वाले कुख्यात धनबाद के बरवाअड्डा निवासी नंदकिशोर सिंह चौधरी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 12:30 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jul 2019 12:30 PM (IST)
धनबाद का युवक बोकारो से चुराता था बाइक, 7-8 हजार रुपये में बेच देता था जामताड़ा में Dhanbad News
धनबाद का युवक बोकारो से चुराता था बाइक, 7-8 हजार रुपये में बेच देता था जामताड़ा में Dhanbad News

जागरण संवाददाता, धनबाद/बोकारो: बोकारो शहर के हरला थाना इलाके से बीते कुछ माह के अंदर 30 बाइक चुराने वाले कुख्यात धनबाद के बरवाअड्डा निवासी नंदकिशोर सिंह चौधरी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। यह जानकारी सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन ने दी। बताया कि युवक के पास से चोरी की एक बाइक बरामद हुई है। गिरफ्तार आरोपित के साथ चोरी की दूसरी बाइक को छोड़कर कुरूवा करमाटांड़, जामताड़ा निवासी सद्दाम अंसारी मौके से भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

गिरफ्तार आरोपित ने पुलिस को बताया है कि फरार सद्दाम अपने पिता लोधा मियां, चाचा नन्कू मियां और भिठरा करमाटाड़ जामताड़ा निवासी शहाबुद्दीन अंसारी के हवाले चोरी की बाइक कर देता था। वहां सात से आठ हजार रुपये में चोरी की बाइक को वे कोयला चोरों को बेच देते थे।

बताया कि होली के बाद हर माह यह लोग अपने गिरोह के अन्य साथियों के साथ आधा दर्जन से अधिक बाइक चोरी कर जामताड़ा ले जाकर बेच देते थे। एसपी के आदेश पर बाइक चोरी के मामलों के खुलासे के लिए बनी स्पेशल टीम ने इस गिरोह का खुलासा किया। टीम में बोकारो के सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन के अलावा हरला थाना इंचार्ज जयगोविंद प्रसाद गुप्ता, एएसआइ मनोज कुमार, बसीरूद्दीन अंसारी, निर्मल कुमार यादव समेत अन्य थे।

हीरो कंपनी की बाइक थी चोरों की पहली पसंद: गिरफ्तार आरोपित ने बताया कि चोरी की बाइक में हीरो कंपनी की बाइक को कोयला चोर सबसे ज्यादा खरीदते थे। कोयला चोरों का कहना था कि हीरो कंपनी की बाइक का चेचिस मजबूत होता है और इसपर आसानी से कोयला लादकर लंबी दूरी तक ले जाया जा सकता है। चोर इसी वजह से हीरो कंपनी की बाइक को ही मुख्य रूप से चोरी करते थे। 

chat bot
आपका साथी