Shri Ram temple Ayodhya: राम मंदिर निर्माण के लिए एक माह चलेगा निधि संग्रह अभियान, वीएचपी ने बताई भावनात्मक वजह

राष्ट्रीय संयोजक सोहन सिंह सोलंकी ने 15 जनवरी से 28 फरवरी तक निधि संग्रह करने को कहा। उन्होंने हर हिंदू घर को राम मंदिर निर्माण से जोडऩे के लिए कार्यकर्ताओं को एक महीने के लिए पूर्णकालिक की तरह काम करने व धन संग्रह करने का आह्वान किया।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 11:29 AM (IST)
Shri Ram temple Ayodhya: राम मंदिर निर्माण के लिए एक माह चलेगा निधि संग्रह अभियान, वीएचपी ने बताई भावनात्मक वजह
अयोध्या में प्रस्तावित श्री राम मंदिर की तस्वीर (फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल सक्रिय सहयोग कर रहा है। परिषद ने मंदिर निर्माण के लिए जहां दशकों से शिलाखंड तैयार कर रखा है वहीं अब उसे भव्यतम रूप देने के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान चलाने का भी निर्णय लिया है। यह जानकारी बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक सोहन सिंह सोलंकी ने धनबाद में दी। वे विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के धनबाद महानगर की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

बरमसिया स्थित यमुना बैंक्वेट हॉल में बुधवार को आयोजित बैठक में सोलंकी ने 15 जनवरी से 28 फरवरी तक निधि संग्रह करने को कहा। उन्होंने हर हिंदू घर को राम मंदिर निर्माण से जोडऩे के लिए कार्यकर्ताओं को एक महीने के लिए पूर्णकालिक की तरह काम करने व हर गांव, गली, घर से धन संग्रह करने का आह्वान किया। सोलंकी ने कहा कि जो कार्यकर्ता पिछले दशकों के राम मंदिर आंदोलन में नहीं जुड़ सके थे उन्हें इस अभियान में भाग लेकर अभियान को सार्थक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन दिनों सभी राष्ट्र विरोधी ताकतें एकजुट होकर हिंदू प्रतीकों पर  वैचारिक व भौतिक रूप से हमले कर रही हैं। हमें भी एकजुट होकर उनके मुकाबले को खड़ा होना होगा।

बैठक को बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक दीपक ठाकुर ने भी संबोधित किया. जिला अध्यक्ष हनुमान प्रसाद सिंघल ने कार्यकर्ताओं को सनातन धर्म की संस्कृति व परंपरा की रक्षा का संकल्प दिलाया। संचालन जिला मंत्री पप्पू यादव ने किया. बैठक में आरएसएस के विभाग प्रचारक राजीव कांत, प्रांत गौरक्षा सह प्रमुख कमलेश ङ्क्षसह, विभाग विशेष संपर्क प्रमुख पंकज तिवारी, विद्यार्थी प्रमुख सोनू सिंह, सत्संग प्रमुख सुमित माली, जिला संयोजक आनंद महतो, सह संयोजक पंकज कुमार ङ्क्षसह, प्रचार-प्रसार प्रमुख विवेक अग्रवाल आदि थे।

chat bot
आपका साथी