आशाकोठी खटाल में भाजपा-झामुमो समर्थकों में हिसक झड़प, दो गंभीर

संवाद सहयोगी नावागढ़ मधुबन थाना अंतर्गत फुलारीटांड आशाकोठी खटाल में शुक्रवार की सुबह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2021 09:34 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2021 09:34 PM (IST)
आशाकोठी खटाल में भाजपा-झामुमो समर्थकों में हिसक झड़प, दो गंभीर
आशाकोठी खटाल में भाजपा-झामुमो समर्थकों में हिसक झड़प, दो गंभीर

संवाद सहयोगी, नावागढ़: मधुबन थाना अंतर्गत फुलारीटांड आशाकोठी खटाल में शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे झामुमो व भाजपा समर्थकों के बीच हिसक झड़प हो गई। लाठी-डंडा तो जमकर चले ही, पत्थरबाजी भी खूब हुई। खटाल में अफरातफरी मच गई। जान बचाने के लिए महिलाएं व बच्चे इधर-उधर भागने लगे। घटना को लेकर लोगों में आक्रोश इतना था कि वे मरने व मारने पर उतारू थे। घरों पर भी पत्थर फेंके जा रहे थे। एक मोटर साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गई। पत्थरबाजी से दो लोगों के घरों के के एसबेस्टस टूट गए।

मधुबन थानेदार सोनू चौधरी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन दोनों पक्ष कुछ सुनने को तैयार नहीं थे। पुलिस के सामने ही एक-दूसरे पक्ष पर ईंट व पत्थर के टुकड़े फेंके जा रहे थे। डीएसपी निशा मुर्मू, बरोरा व बाघमारा थाना की पुलिस के अलावा सेट के जवान मौके पर पहुंचे और स्थिति पर काबू पाया। इस घटना में दोनों पक्षों की महिलाएं समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

ताजा मारपीट बुधवार को खरखरी कॉलोनी में हुई गोलीबारी के बाद शिकायतकर्ताओं द्वारा थाना में नाम देने के चलते हुई। गंभीर रूप से जख्मी सुरेंद्र यादव व अशोक यादव को इलाज के लिए पुलिस ने बाघमारा भेजा गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए उन्हें चिकित्सकों ने धनबाद भेज दिया। आंशिक रूप से दोनों पक्ष के जख्मियों में संतोष यादव, राजेंद्र यादव, मुकेश यादव, दिलीप यादव, बदमिया देवी आदि शामिल है, जिनका इलाज स्थानीय चिकित्सक से कराया गया। डीएसपी काफी देर तक खटाल में रही और दोनों ही पक्षों के लोगों की बातें सुनकर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। शांति व्यवस्था भंग करनेवालों के साथ सख्ती से पेश आने की बात कही। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर कैंप किये हुए है।

------------------

खरखरी में बुधवार की देर शाम हुई बम गोली बारी व मारपीट की घटना में दोनों पक्षों के शिकायतकर्ता द्वारा दर्ज कराए गए मामले में एक दूसरे का नाम डाले जाने को लेकर शुक्रवार की सुबह सुरेंद्र यादव व दिलीप यादव के घर की महिलाओं में नोकझोंक शुरू हो गई। महिलाएं एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगीं। गाली गलौज के साथ तीखी नोकझोंक शुरू हो गई, जिसने बाद में हिसक रूप ले लिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों की महिलाएं व पुरुष आपस में भिड़ गए। लाठी डंडे व ईंट-पत्थर का जमकर प्रयोग किया गया। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित किया।

-----------

एक पक्ष के भाजपा समर्थक जख्मी सुरेंद्र यादव का भाई राजेंद्र यादव ने बताया कि खरखरी की घटना में झामुमो नेता कारू यादव ने बिना मतलब का मुकदमे में हमलोगों का नाम डलवा दिया। जब उसका नाम मुकदमे में आया तो मारपीट पर उतारू हो गया। उसने कहा कि कारू के इशारे पर लोगों ने घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की। कारू कई मामलों का आरोपी है।

दूसरी ओर झामुमो नेता कारु यादव ने कहा कि दिलीप यादव व सुरेंद्र यादव के महिलाओं के बीच का झगड़ा है। इस मामले में मेरा कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि बाघमारा विधायक के इशारे पर सुरेंद्र यादव सहित उनके परिजन झूठा आरोप लगा रहे हैं। आरोप सरासर गलत है। पुलिस प्रशासन से मामले की जांच कर दोषियों पर करवाई करने की मांग किया हैं।

---------------------

दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला है। स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया है। किसी पक्ष से अभी तक शिकायत नहीं मिली है। शिकायत के बाद मामला दर्ज किया जाएगा और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कानून से खिलवाड़ करनेवालों को बख्शा नही जाएगा।

निशा मुर्मू, डीएसपी

chat bot
आपका साथी