बिजली कर रही है परेशान, कैसे करें आनलाइन क्लास

धनबाद जिले में बिजली की लगातार कटौती से लोग परेशान हैं। मगर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूली बच्चे हो रहे हैं। बिजली कटने के कारण मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Jan 2022 06:05 AM (IST) Updated:Sun, 16 Jan 2022 06:05 AM (IST)
बिजली कर रही है परेशान, कैसे करें आनलाइन क्लास
बिजली कर रही है परेशान, कैसे करें आनलाइन क्लास

जासं, धनबाद : धनबाद जिले में बिजली की लगातार कटौती से लोग परेशान हैं। मगर इससे सबसे ज्यादा प्रभावित स्कूली बच्चे हो रहे हैं। बिजली कटने के कारण मोबाइल भी चार्ज नहीं हो पा रहा है। इससे सुबह क्लास अटेंड नहीं कर पा रहे हैं। छोटे बच्चों के साथ बड़े बच्चे भी आनलाइन क्लास ही कर रहे हैं।

इधर बिजली की समस्या से व्यवसायी वर्ग भी काफी परेशान है। डीवीसी की भारी कटौती को लेकर इंडस्ट्रीज एंड कामर्स के अध्यक्ष बीएन सिंह ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र भी लिखा था। पत्र में उन्होंने यह कहा था कि लगातार कटौती के कारण इंडस्ट्रीज सेक्टर पर काफी असर पड़ रहा है, इसे जल्द ठीक कर दिया जाए। वहीं जीटा के महासचिव राजीव शर्मा ने भी डीवीसी और उर्जा विभाग को पत्र लिख इस समस्या से अवगत कराया था। मगर बिजली समस्या जस की तस बनी हुई है। क्या कहती है छात्रा

धनबाद पब्लिक स्कूल की 11वीं की छात्रा सोनाली कुमारी बताती है कि लगभग रोज बिजली संकट के कारण उन्हें क्लास करने में परेशानी हो रही है। पूरी पढ़ाई मोबाइल पर ही टिक गई है। रात में अगर मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल हो गया तो यह पक्का है कि सुबह वह क्लास नहीं कर पाएंगी। क्योंकि मोबाइल चार्ज नहीं रहता और बिजली रहती नहीं है।

- सोनाली कुमारी, नूतनडीह धनबाद पब्लिक स्कूल की सातवीं की छात्रा रितिका कुमारी का भी यही हाल है। वह बताती है कि दिन भर में चार से पांच क्लास होता है। मगर एक क्लास तो छूटना तय रहता है। क्लास में दिन भर मोबाइल का इस्तेमाल होता है, जिससे मोबाइल की बैट्री खत्म होती है और मोबाइल चार्ज पर लगाने जाओ तो बिजली ही नहीं रहती है। लगातार सात से आठ घंटे बिजली कटौती से काफी परेशानी हो रही है।

- रितिका कुमारी, सरायढ़ेला

chat bot
आपका साथी