धनबाद-सिदरी पैसेंजर ट्रेन 17 माह बाद चली

संस सिदरी कोरोना काल में पिछले साल बंद हुई धनबाद-सिदरी पैसेंजर ट्रेन 17 माह के बाद रवि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 05:55 PM (IST)
धनबाद-सिदरी पैसेंजर ट्रेन 17 माह बाद चली
धनबाद-सिदरी पैसेंजर ट्रेन 17 माह बाद चली

संस, सिदरी : कोरोना काल में पिछले साल बंद हुई धनबाद-सिदरी पैसेंजर ट्रेन 17 माह के बाद रविवार से पटरी पर लौट आई। सिदरी स्टेशन पहुंचने पर सामाजिक व राजनीतिक दलों के लोगों ने ट्रेन के चालक दल के सदस्यों का स्वागत किया। लायंस क्लब सिदरी, चैंबर आफ कामर्स के लोगों ने ट्रेन के चालक आरके सिंह, गार्ड पंकज सिंह, सिदरी स्टेशन के मैनेजर आरआर कुमार, स्टेशन मास्टर रंजीत कुमार, रेल कर्मी खेदन महतो और राकेश महतो को शाल ओढ़ाकर, पानी का बोतल और मास्क देकर सम्मानित किया। ट्रेन के यात्रियों को भी पानी के बोतल व मास्क दिया। यात्रियों से अनुरोध किया कि सभी यात्री वैध टिकट लेकर ही यात्रा करें। दूसरे यात्रियों को भी टिकट लेकर यात्रा करने के लिए प्रेरित करें।

चैंबर के सचिव दीपक कुमार दीपू ने कहा कि ट्रेन पहले की तरह तीन खेप चलाई जाए। ऐसा रेलवे से मांग करेंगे। मौके पर राजीव शर्मा, लायंस क्लब सिदरी के अध्यक्ष अशोक गोयल, प्रशांत पांडेय, भरत शर्मा, दिलीप रिटोलिया, मणि भूषण सिंह, सुरेश राउत, बासुकीनाथ सिंह, पवन शर्मा, विकास राय थे।

भाजपा प्रबुद्ध प्रकोष्ठ के लोगों ने भी ट्रेन के चालक व उनकी टीम को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। मौके पर प्रकोष्ठ के जिला संयोजक दिनेश सिंह, राकेश तिवारी, बृजेश सिंह, संजय सिंह आदि थे। सामाजिक कार्यकर्ता आशीष सिंह की ओर से भी ट्रेन के चालक दल को पुष्प हार पहनाकर स्वागत किया गया।

चैंबर के दीपक कुमार व भाजपा के दिनेश सिंह ने कहा कि ट्रेन को पहले की भांति तीन खेप चलाने के लिए जल्द एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम धनबाद से मिलेगा।

कहा कि सिदरी में हर्ल प्रोजेक्ट का निर्माण अंतिम दौर में है। सेल का टासरा प्रोजेक्ट चालू हो गया है। ऐसे में ट्रेन का पहले की भांति प्रत्येक दिन तीन खेप चलाना आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी