Former BCCL Officer Daughter Misdeed Case: कुकर्मी बादल गाैतम को दो दिन रिमांड पर लेकर पुलिस करेगी तफ्तीश, अदालत ने दी अनुमति

प्राथमिकी के मुताबिक पीड़ित महिला के साथ प्रेमी के दोस्त ने ही दुष्कर्म किया। कई शहरों में बंधक बना कर महिला के साथ जोर-जबर्दस्ती की गई। प्रेमी संकेत कृष्णानी के दोस्त बैंक मोड़ तेतुलतल्ला के बादल गौतम ने महिला से लाखों रुपए और बेशकीमती गहने भी ले लिए।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 04:11 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 05:18 PM (IST)
Former BCCL Officer Daughter Misdeed Case: कुकर्मी बादल गाैतम को दो दिन रिमांड पर लेकर पुलिस करेगी तफ्तीश, अदालत ने दी अनुमति
धनबाद कोर्ट में पेशी के लिए बादल गौतम को ले जाती पुलिस (फाइल फोटो )।

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल के सेवानिवृत्त डीटी की बेटी से दुष्कर्म करने के आरोप में जेल में बंद कोयला व्यवसायी बादल गाैतम को धनबाद पुलिस दो दिन तक रिमांंड पर लेकर पूछताछ करेगी। इसके लिए धनबाद कोर्ट से अनुमति मिल गई है। पुलिस ने सोमवार को पांच दिनों की पुलिस हिरासत में देने की प्रार्थना मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत से की थी। कोर्ट को दिए आवेदन में पुलिस ने कहा है कि पीड़िता का लूटा गया आभूषण एवं रुपये की रिकवरी और इस मामले में अन्य संलिप्त लोगों के विषय में खुलासा पूछताछ से ही संभव है। इसलिए बादल को पांच 5  की पुलिस हिरासत में दी जाय। कोर्ट ने सुनवाई के बाद 2 दिन की रिमांड की अनुमति दी। 

20 नवंबर को रेलवे सुरक्षा बल के सहयोग से  बादल की गिरफ्तारी पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन मुगलसराय (यूपी) पर हुई थी। वह डाउन सिकंदराबाद-दानापुर कोविड स्पेशल ट्रेन में सफर कर रहा था। झारखंड पुलिस के बड़े अधिकारियों और झारखंड के बड़े नेताओं के बीच पैठ रखने वाले बादल गाैतम के खिलाफ बीसीसीएल के सेवानिवृत्त अधिकारी की पुत्री ने 21 सितंबर को धनबाद के बैंक मोड़ थाने में दुष्कर्म की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। 

कोर्ट ने दिया था गिरफ्तारी का आदेश

18 नवंबर को हीं न्यायिक दंडाधिकारी अर्जुन साव की अदालत ने पुलिस को बादल के गिरफ्तारी का आदेश दिया था। वहीं 19 नवंबर को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में भी बादल उसके मंगेतर कुमारी पूर्वी, पूर्वी के भाई दानापुर निवासी सौरभ कुमार बादल के भाई मोहित  तिवारी के अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई टल गई थी। 24 नवंबर को इनकी जमानत पर सुनवाई की तारीख निर्धारित  थी कि इसी बीच पुलिस ने बादल को गिरफ्तार कर लिया था।

बादल 21 नवंबर से न्यायिक हिरासत में

प्राथमिकी के मुताबिक पीड़ित महिला के साथ प्रेमी के दोस्त ने ही दुष्कर्म किया।  कई शहरों में बंधक बना कर महिला के साथ जोर-जबर्दस्ती की गई।  प्रेमी संकेत कृष्णानी के दोस्त बैंक मोड़ तेतुलतल्ला के बादल गौतम ने महिला से लाखों रुपए और बेशकीमती गहने भी ले लिए। किसी तरह पीछा छुड़ाकर निकली महिला ने बादल गौतम के खिलाफ बैंक मोड़ थाने में अगवा कर दुष्कर्म करने की प्राथमिकी 21 सिंतबर 20 को  दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में पीड़िता ने बादल पर बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगया  था।  पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराकर 23 सिंतबर, 2020 को धनबाद कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया था। कोर्ट को दिए बयान में पीड़िता ने प्राथमिकी का पूर्ण रूप से समर्थन किया था और बंधक बनाकर दुराचार करने की बात कही थी।

chat bot
आपका साथी