Indian Railways: एक से नहीं अब आठ जनवरी से चलेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस

धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में सफर के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। एक जनवरी से चलने वाली ट्रेन अब आठ जनवरी से चलेगी। वापसी में इस ट्रेन को 11 जनवरी से चलाया जाएगा। शनिवार को रेलवे ने संशोधित आदेश जारी कर दिया।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 26 Dec 2020 02:28 PM (IST) Updated:Sat, 26 Dec 2020 02:28 PM (IST)
Indian Railways: एक से नहीं अब आठ जनवरी से चलेगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस
धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में सफर के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में सफर के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। एक जनवरी से चलने वाली ट्रेन अब आठ जनवरी से चलेगी। वापसी में इस ट्रेन को 11 जनवरी से चलाया जाएगा। शनिवार को रेलवे ने संशोधित आदेश जारी कर दिया। दक्षिण मध्य रेलवे के राजमुंदरी स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग चल रहा है। अाठ जनवरी तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। इंटरलॉकिंग की वजह से इस रूट पर चलने वाली ज्यादातर ट्रेनें रद हैं। अलेप्पी एक्सप्रेस को एक जनवरी से चलाने की घोषणा बगैर इसे ध्यान में रखकर ही कर दी गई थी। अब रेलवे को अपनी गलती का एहसास हुआ और फौरन नई तारीख निर्धारित की गई। इस ट्रेन का टाइम टेबल पहले ही बदल दिया गया है। लगभग एक दर्जन स्टेशनों से ठहरावभी हटा लिया गया है। हालांकि झारखंड में किसी ठहराव पर कैंची नहीं चली है। 

 मंगलवार से शुरू हो सकती है टिकटों की बुकिंग 

अलेप्पी एक्सप्रेस में टिकटों की बुकिंग के लिए पूर्व मध्य रेल की ओर से सिस्टम को अपडेट किया जा रहा है। ट्रेन स्पेशल बनकर चलेगी और इसके नंबर का पहला अंक एक के बजाय शून्य होगा। इस वजह से टिकटिंग सिस्टम को नए सिरे से अपडेट करना पड़ रहा है। क्रिसमस की छुट्टी के बाद शनिवार और रविवार होने के कारण सोमवार को सिस्टम अपडेट होने के बाद मंगलवार से टिकटों की बुकिंग शुरू हो सकती है। हालांकि रेलवे के विभागीय सूत्रों का कहना है कि अब नए साल में ही बुकिंग शुरू होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी