शहर में 320 फ्लैट के आवंटन के साथ डांडिया की धूम, जानिए आज आपके शहर की तमाम गतिविधियां

शहर में आज विभिन्‍न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तृतीय घटक भागीदारी में किफायती आवास अंतर्गत बारामुड़ी आवासीय परियोजना का आवास आवंटन विवाह भवन बाबूडीह में सुबह 11 बजे से होगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Sep 2022 10:49 AM (IST) Updated:Wed, 28 Sep 2022 10:49 AM (IST)
शहर में 320 फ्लैट के आवंटन के साथ डांडिया की धूम, जानिए आज आपके शहर की तमाम गतिविधियां
स्टांप ड्यूटी भी इसी एक रुपये में शामिल है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: शहर में आज विभिन्‍न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तृतीय घटक भागीदारी में किफायती आवास अंतर्गत बारामुड़ी आवासीय परियोजना का आवास आवंटन विवाह भवन बाबूडीह में सुबह 11 बजे से होगा। बारामुड़ी में बनने वाले 320 किफायती आवास के लिए लाॅटरी से लाभुकों का चयन होगा। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सुबह नौ बजे से शुरू हो जाएगी।

दस्तावेज की जांच के बाद 339 आवेदन सही पाए गए हैं। इनमें से 320 को वन बीएचके फ्लैट मिलेगा। ग्राउंड फ्लोर सीनियर सिटीजन और दिव्यांगों के लिए आरक्षित किया गया है। पांच हजार रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क बाद में मूल राशि में समायोजित कर ली जाएगी। तीन लाख 64 हजार में वन बीएचके फ्लैट मिल जाएगा। ढाई लाख रुपये पीएम आवास योजना के तहत सब्सिडी मिलेगी। एक फ्लैट का क्षेत्रफल 320 वर्गफीट होगा। रजिस्ट्री एक रुपये में होगी। स्टांप ड्यूटी भी इसी एक रुपये में शामिल है।

जीवन ज्योति में विशेष कार्यक्रम

दिव्यांग बच्चों के विशेष विद्यालय जीवन ज्योति बेकारबांध में यूनियन बैंक आफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी पालिसी के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन होगा। यह कार्यक्रम दोपहर 12 बजे से किया जाएगा। इसके अंतर्गत बैंक की ओर से कई जरूरी सामग्री भी स्कूल को दी जाएगी।

भारत जोड़ो यात्रा पर होगी चर्चा

भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कांग्रेस नगर व प्रखंड अध्यक्षों की बैठक जिला कांग्रेस कार्यालय हाउसिंग कालोनी में दोपहर तीन बजे होगी। इसमें सभी नवनियुक्त प्रखंड व नगर अध्यक्ष भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने के साथ-साथ संगठनात्मक मजबूती पर चर्चा करेंगे। बैठक में जिला संयोजक जयशंकर पाठक मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

डांडिया फेस्ट में मचेगी धूम

इवेंटवाला की ओर से तीन दिवसीय डांडिया फेस्ट के पहले दिन का आयोजन आज शाम सात बजे होटल इडेन ब्लू निरंकारी चौक बरवाअड्डा में होगा। इडेन ब्लू गरबा और डांडिया से सजेगा। 30 सितंबर तक डांडिया फेस्ट चलेगा। इसमें कपल डांडिया के साथ- साथ फूड स्टाल व पुडिंग स्टाल से खरीदारी का भी लुत्फ उठा सकेंगे। बच्चों के लिए गेम कांउटर की व्यवस्था होगी। डांडिया के लिए कोलकाता की दो बड़ी टीमें पहुंच रही हैं।

chat bot
आपका साथी