कालीन व्यवसायी के खाते से साइबर अपराधियों ने 49,999 रुपये उड़ाए

धनबाद कालीन का कारोबार करने वाले सिराजुद्दीन के बैंक खाते से 49999 रुपये की साइबर अपराधियों ने निकासी कर ली। सिराजुद्दीन ने साइबर थाना सरायढेला धनबाद में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वे बलियापुर के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 07:19 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 07:19 PM (IST)
कालीन व्यवसायी के खाते से साइबर अपराधियों ने 49,999 रुपये उड़ाए
कालीन व्यवसायी के खाते से साइबर अपराधियों ने 49,999 रुपये उड़ाए

धनबाद : कालीन का कारोबार करने वाले सिराजुद्दीन के बैंक खाते से 49,999 रुपये की साइबर अपराधियों ने निकासी कर ली। सिराजुद्दीन ने साइबर थाना सरायढेला धनबाद में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वे बलियापुर के रहने वाले हैं।

प्राथमिकी के अनुसार सोमवार की सुबह करीब 11 बजे सिराजुद्दीन के मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को फोन-पे का कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनके मोबाइल पर फोन पे का एक लिक भेजा जा रहा है। उस पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करते हैं, तो उन्हें 4,999 रुपये का गिफ्ट वाउचर दिया जाएगा। सिराजुद्दीन ने फोन करने वाले की बात मान ली और फोन पर आए लिक को खोल अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड कर दिया। इसके तुरंत बाद उनके खाते से 4,999 रुपये की कटौती हो गई। सिराजुद्दीन ने फोन करने वाले को दोबार कॉल किया और राशि कटौती की जानकारी दी। उधर से बताया गया कि 24 घंटे के अंदर उनका पैसा रिटर्न हो जाएगा। इस बातचीत के आधे घंटे के बाद सिराजुद्दीन के मोबाइल पर 45,999 रुपये की कटौती का संदेश मिला। सिराजुद्दीन ने फिर से फोन करने वाले को कॉल किया तो फिर से 24 घंटे के अंदर राशि वापसी की बात कही गई। मंगलवार को निर्धारित समय बीतने के बाद भी जब खाते में पैसा वापस नहीं आया तो सिराजुद्दीन फोन करने वाले को कॉल किया। लेकिन नंबर नहीं लगा। इसके बाद मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस से की। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी