Indian Overseas Bank: 13 इंच के छेद में घुसा साढ़े पांच फीट का चोर, निकला खाली हाथ Dhanbad News

चोर का पता लगाने के लिए तकनीकि जांच कर रही पुलिस बैंक में घुसे चोर का पता लगाने के लिए सरायढेला पुलिस तकनीकि जांच का सहारा ले रही है।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 02:45 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 02:04 PM (IST)
Indian Overseas Bank: 13 इंच के छेद में घुसा साढ़े पांच फीट का चोर, निकला खाली हाथ Dhanbad News
Indian Overseas Bank: 13 इंच के छेद में घुसा साढ़े पांच फीट का चोर, निकला खाली हाथ Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। 13 इंच की छेद को भेद बैंक में दाखिल हो गया साढ़े पांच फीट का चोर, घुसने की चौंकाने वाली घटना, बुधवार को सरायढेला स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में घटी। चोर खिड़की का एक राड काटकर बैंक में तो घुसे थे पर वहां से कुछ नहीं ले जा सके।

बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज में जब चोर की तस्वीर सामने आई तो ना केवल बैंक प्रबंधन बल्कि पुलिस भी हक्के-बक्के रह गए। महत्वपूर्ण बात है कि जिस खिड़की का रॉड काटा गया था। पुलिस ने उसकी छेद मापी तो वह छेद एक फीट एक इंच लंबा व 16 इंच चौड़ा था। ऐसे में साढ़े पांच फीट का चोर बैंक में कैसे दाखिल हो गया और निकल गया। यही जांच का बिंदु बना है। सरायढेला पुलिस इस बिंदु पर छानबीन भी कर रही है। मजेदार बात है कि जिस चोर की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है वह जैकेट भी पहने हुए हैं। महत्वपूर्ण बात है कि शहर में पिछले कुछ दिनों से चोरों ने पुलिस के दम फुला दिए हैं। पहले आइजी आवास में चोरी फिर बैंक को निशाना बनना पुलिस पेट्रोलिंग व्यवस्था की पोल खोल रही है।

चोर मंगलवार की रात 1:15 बजे के करीब बैंक में घुसे और पूरे बैंक को खंडाला परंतु कुछ ले नहीं जा सके। क्योंकि किसी भी काउंटर में पैसा नहीं थे। यहा तक कि चोर बैंक के वोल्ट तक भी पहुंचने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। मोबाइल का टॉर्च जलाकर शातिर देर रात तक बैंक में घुमते सीसीटीवी फुटेज में देखे गए हैं हालांकि अंधेरे में चोर की तस्वीर साफ नहीं है। बैंक मैनेजर को घटना की जानकारी बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे के करीब हुई। सुबह में जब बैंक खुला तो कर्मियों ने ही उनके चेंबर से सटे खिड़की का एक रड टूटा हुआ देखा और बैंक में रखे सामान तितर-बितर देख मैनेजर को घटना की जानकारी दी। तभी आनन फानन में बैक मैनेजर आलोक वर्मा बैंक पहुंचे और घटना की जानकारी डीएसपी मुकेश कुमार को मोबाइल पर दी तभी डीएसपी ने सरायढेला थानेदार को मौके पर भेजा। इधर बैंक मैनेजर आलोक वर्मा ने बताया कि सीसी टीवी कैमरे का फुटेज साफ नहीं है। लिहाजा विशेषज्ञों को बुलाया गया है। बैंक से कोई सामान चोरी नहीं हुई है पर चोरी का प्रयास जरूर हुआ है।

चोर का पता लगाने के लिए तकनीकि जांच कर रही पुलिस बैंक में घुसे चोर का पता लगाने के लिए सरायढेला पुलिस तकनीकि जांच का सहारा ले रही है। बैंक में लगे सीसी टीवी कैमरे में अपराधी की तस्वीर साफ नहीं है लिहाजा बुधवार की रात एक बजे के बाद इलाके का मोबाइल कॉल डंप का सहारा ले रही है। बैंक के आसपास कितने मोबाइल सक्रिय थे उसका पूरा रिकार्ड निकाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी