झरिया कोयलांचल में आठ जगहों पर लग रहा कोरोना का टीका

संस चासनाला झरिया में आठ जगहों पर जीवन रक्षक टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। यहां अब तक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:01 PM (IST)
झरिया कोयलांचल में आठ जगहों पर लग रहा कोरोना का टीका
झरिया कोयलांचल में आठ जगहों पर लग रहा कोरोना का टीका

संस, चासनाला : झरिया में आठ जगहों पर जीवन रक्षक टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। यहां अब तक 31 हजार से अधिक लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीका दिया जा चुका है। चासनाला स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रतिमा दत्ता के नेतृत्व में दर्जनों स्वास्थ्य कर्मी कार्य कर रहे हैं। यहां 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका दिया जा रहा है। प्रथम के साथ द्वितीय डोज भी सैकड़ों लोगों को दिया जा चुका है। डॉ. प्रतिमा ने लोगों से अपने नजदीकी वैक्सिनेशन केंद्र पर जाकर कोरोना का टीका जल्द लेने की अपील की है। कहा कि इससे शरीर की इम्युनिटी सिस्टम में बढ़ोतरी होगी। किसी प्रकार की हानि नहीं होगी। लोग अफवाहों से बचें। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से कोरोना का टीका लेने के लिए अभी से रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की। चासनाला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झरिया सह जोड़ापोखर में प्रतिदिन करीब 80 से एक सौ लोगों की कोरोना जांच भी की जा रही है।

..

आठ जगहों पर वैक्सिनेशन केंद्र :

गौशाला सीएचसी में कोविड शिल्ड का टीका लगाया जा रहा है। जबकि शहरपुरा सरस्वती विद्या मंदिर, यूपीएससी राजबाड़ी झरिया, गुजराती हाई स्कूल झरिया, टाटा जामाडोबा अस्पताल, पंचायत भवन बस्ताकोला आदि में को वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है।

..

मोबाइल में नहीं आ रहा कोरोना टीकाकरण का मैसेज

झरिया कोयलांचल के आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्य करने वाली सेविकाओं के मोबाइल पर कोरोना टीकाकरण के बाद भी मैसेज नहीं आ रहा है। इससे सेविकाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डिगवाडीह आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका किरण देवी ने कहा कि आठ फरवरी व आठ मार्च को कोरोना का टीका लिया। लेकिन मोबाइल में मैसेज नहीं आया। स्वास्थ्य कर्मियों ने कहा कि सीडीपीओ ने सभी सहियाओं के पुराना मोबाइल नंबर पर ही टीकाकरण रजिस्ट्रेशन कर दिया था। इस कारण मोबाइल पर मैसेज नहीं आ रहा है।

chat bot
आपका साथी