महुदा में गाय का कटा सिर मिलने से तनाव

महुदा थाना क्षेत्र की बारकी बस्ती स्थित मुस्लिम टोला में एक खेत से गाय का कटा सिर बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 10:59 PM (IST)
महुदा में गाय का कटा सिर मिलने से तनाव
महुदा में गाय का कटा सिर मिलने से तनाव

संवाद सहयोगी, महुदा: महुदा थाना क्षेत्र की बारकी बस्ती स्थित मुस्लिम टोला में शनिवार सुबह गुलाम अंसारी के घर के पीछे खेत में गाय का कटा सिर मिलने की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई। गांव के नीतीश कुमार पांडेय ने कटे सिर की पहचान अपने गोवंश के रूप में करते हुए विरोध जताया। पड़ोसी व जमीन मालिक से पूछताछ की तो बात बढ़ गई। माहौल गरमा गया। दोनों ओर से काफी संख्या में लोग जमा हो गये। आरोपों के बीच नोकझोंक भी शुरू हो गई।सूचना पाकर पुलिस हरकत में आई और इंस्पेकर ई. ¨मज तथा थानेदार नंद किशोर ¨सह पहुंचे। आरोपित के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया।

कुछ देर बाद ग्रामीण थाना पहुंचे और आरोपित के खिलाफ गोवंश की चोरी कर हत्या का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। इसी बीच नीतीश ने आरोपित गुलाम सहित अन्य के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। बजरंग दल के लोग भी थाने के सामने पहुंच गए और पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। डीएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराया। कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है, शीघ्र ही आरोपित की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। करीब पांच घंटे तक ग्रामीण वहां अड़े रहे।

शिकायत में क्या

नीतीश ने शिकायत में कहा है कि दो दिन पूर्व उसकी गाय गायब हो गई थी। खोजबीन के दौरान पता चला कि गाय गुलाम अंसारी के घर में बंधी हुई है। 19 जनवरी सुबह जब वहां गया तो घर के पीछे खेत में गाय का कटा सिर मिला। जब उससे पूछने गया तो उसके परिजन व पड़ोस के लोग आक्रोशित होकर गाली गलौज करने लगे।

------------

साजिश के तहत गुलाम को फंसाया जा रहा है। ऐसा घिनौना काम कोई भी नहीं कर सकता। मकबूल अंसारी, सदर, बारकी बस्ती

------------

गोवंश की चोरी व हत्या की शिकायत मिली है। मामले की गंभीरता को समझते हुए त्वरित कार्रवाई की जा रही है। आरोपित को शीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया है।

मनोज कुमार, डीएसपी

----------

अगर प्रशासन की तरफ से दोषी को नहीं पकड़ा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा

रवि वर्मा, संयोजक, बजरंग दल बाघमारा प्रखंड

chat bot
आपका साथी