विश्वकर्मा परियोजना से कोयला टपाने का खुलासा

विश््वकर्मा प्रोजेक्ट से कोयला टपाने का फिर हुआ खुलासा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:00 AM (IST)
विश्वकर्मा परियोजना से कोयला टपाने का खुलासा
विश्वकर्मा परियोजना से कोयला टपाने का खुलासा

धनसार : विश्वकर्मा परियोजना धनसार में हाइवा से कोयला टपाने का गोरखधंधा एक बार फिर शुरू हो गया है। इसका भंडाफोड़ शुक्रवार की रात सरायढेला  थाना क्षेत्र के गोल बि¨ल्डग के पास कोयला लदे एक हाइवा के पकड़े जाने के बाद हुआ। हाइवा के धराते ही बीसीसीएल के अधिकारियों की नींद उड़ गई है। कुसंडा प्रबंधन ने विश्वकर्मा धनसार से बीकेबी ट्रांसपोíटंग का कार्य बंद करा दिया है। मामले की जांच करते हुए विश्वकर्मा धनसार डिस्पैच से संबंधित खाता भी जब्त कर लिया है। विश्वकर्मा धनसार परियोजना से बीकेबी ट्रांसपोर्ट के माध्यम से कुसुंडा साइ¨डग में कोयले की ट्रांसपोíटंग की जाती रही है। पकड़े गए हाइवा ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चल रहा था। हाइवा दिनेश कुमार सोनी का बताया जा रहा है।

..

ऐसे हो रहा है हाइवा से कोयला टपाने का गोरखधंधा

धंधेबाज कुसुंडा साइ¨डग में संबंधित कर्मी को से¨टग कर करते हैं। परियोजना से कोयला लेकर हाइवा निकालकर कुसुंडा कांटा से वजन करा सीधे गो¨वदपुर क्षेत्र के भट्ठों में खपा दिया जाता है। माल खपने के बाद कुसुंडा साइ¨डग के संबंधित कर्मी की मिलीभगत से यहां भी इन और आउट कर दिया जाता है। इस कारण यह मामला दबा रह जाता है।

...

कोयला लोड हाइवा के धराए जाने से बीसीसीएल अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्न उठने लगे हैं। आखिर बिना जीपीआरएस के दर्जनों हाइवा को ट्रांसपोíटंग कार्य में कैसे लगा दिया गया है।

...

लाखों की लागत से विश्वकर्मा परियोजना में लगाया गया सीसीटीवी कैमरा खराब पड़ा है। जब इस तरह की घटना होती है तो प्रबंधन इसे रोकने के लिए लाखों खर्च करते हैं। वक्त बीतने के साथ इसे भूल जाते हैं। अवैध धंधेबाजों को फिर सुनहरा मौका मिल जाता है। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे की मॉनीट¨रग सीआइएसएफ के मुख्यालय कोयला भवन से की जाती है। 

..

मासस ने प्रबंधन के खिलाफ की नारेबाजी : विश्वकर्मा से हाइवा के माध्यम से टपाए गए कोयला के पकड़े जाने के बाद मासस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए विश्वकर्मा में प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। मासस के बच्चन भारती ने कहा है कि जिला प्रशासन व प्रबंधन की सह पर भाजपा से जुड़े लोगों को विश्वकर्मा से ट्रांसपोíटंग दिलाने के लिए ही मासस के नेतृत्व में चल रहे ट्रक लो¨डग कार्य को बंद करा दिया गया। अब भाजपा के रिश्तेदार व कार्यकर्ता अलग-अलग चार ट्रांसपोíटंग से कार्य कर रहे हैं। 

------------------------

हमने मामले की जांच की है। कांटा कराने के बाद हमारी जवाबदेही  खत्म हो जाती है। मामले में बीकेबी को सामने आना चाहिए। क्या राज है। समझ से परे है।

- आरके ¨सह, सीआइसीएफ इंस्पेक्टर, एरिया छह

chat bot
आपका साथी