बैंक मोड़ चैंबर ने सप्ताह में दो दिन दुकानें खोलने की उठाई मांग

धनबाद कोरोना संक्रमण की दर कम होने के बाद अब दुकानों को खोलने के लिए दुकानदार और व्यापारी तैयार हैं। इसके लिए सरकार के आदेश का इंतजार है। वहीं दूसरी ओर बैंक मोड़ के व्यापारियों एवं दुकानदारों ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांग को रखते हुए सप्ताह में कम से कम दो दिन दुकानें खोलने का आग्रह किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 07:16 PM (IST)
बैंक मोड़ चैंबर ने सप्ताह में दो दिन दुकानें खोलने की उठाई मांग
बैंक मोड़ चैंबर ने सप्ताह में दो दिन दुकानें खोलने की उठाई मांग

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना संक्रमण की दर कम होने के बाद अब दुकानों को खोलने के लिए दुकानदार और व्यापारी तैयार हैं। इसके लिए सरकार के आदेश का इंतजार है। वहीं दूसरी ओर बैंक मोड़ के व्यापारियों एवं दुकानदारों ने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांग को रखते हुए सप्ताह में कम से कम दो दिन दुकानें खोलने का आग्रह किया है।

बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने कहा कि दुकानदारी से जुड़े लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। उद्योग चल रहे हैं, लेकिन उनका निर्मित सामान नहीं बिक रहा है। छोटे व्यापारियों की हालत खराब होती जा रही है। अपनी समस्याओं को बताते हुए उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख समेत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र दिया है। सुरोलिया ने मामले को लेकर मंत्री गुप्ता और पत्रलेख से वार्ता भी की। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार की दुकानों को सात समूह में बांटकर सप्ताह में कम से कम दो दिन खोलने की अनुमति दी जाए। दुकानदारी का समय सुबह सात से दोपहर दो बजे तक का निर्धारित हो। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जो गाइड लाइन जारी की गई है, उसका पूरा पालन किया जाएगा।

30 जून को लेकर संशय : सुरोलिया ने बताया कि केंद्र सरकार ने सभी राज्य सरकारों को 30 जून तक लॉकडाउन लगाए रखने की बात कही है। यह भी छूट दिया है कि राज्य सरकारें इस पर निर्णय ले सकती हैं। ऐसे में झारखंड सरकार से उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि लॉकडाउन चाहे जब तक हो उसके पक्ष में सभी हैं, लेकिन रोजी रोजगार की दिशा में भी राज्य सरकार को सार्थक पहल करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी