मुग्मा एरिया की कोलियरियों में केबल लुटेरों का आतंक, हर महीने केबल लूट को दे रहे अंजाम Dhanbad News

ईसीएल मुगमा एरिया की कोलियरियों में केबल लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। मुग्मा एरिया में इनका दल काफी सक्रिय है। हर 15 से 25 दिन पर किसी ना किसी कोलियरी में केबल लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 11:22 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 11:22 AM (IST)
मुग्मा एरिया की कोलियरियों में केबल लुटेरों का आतंक, हर महीने केबल लूट को दे रहे अंजाम Dhanbad News
ईसीएल मुगमा एरिया की कोलियरियों में केबल लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, मैथन: ईसीएल मुगमा एरिया की कोलियरियों में केबल लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। मुग्मा एरिया में इनका दल काफी सक्रिय है। हर 15 से 25 दिन पर किसी ना किसी कोलियरी में केबल लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। इस साल ही एक दर्जन केबल लूट की घटना को अंजाम दे चुके है और एक भी मामले के उद्भेदन में पुलिस को कामयाबी नहीं मिली है। बीते शनिवार और रविवार को केबल लुटेरे मुगमा एरिया की दो कोलियरी में केबल लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं।

केबल लुटेरों के दल ने रविवार की रात हरियाजाम के 27 नंबर भूमिगत खदान में छह कर्मियों को बंधक बनाकर 400 मीटर केबल लूट लिया। केबल लुटेरे तलवार, लाठी डंडा,भुजाली व कट्टा से लैस थे। उनकी की संख्या लगभग डेढ़ दर्जन थी। खास बात खदान के ऊपर सिक्योरिटी की टीम मौजूद थी। परंतु केबल लुटेरे कब खदान के अंदर गए और कब केबल लेकर बाहर निकले किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। वहीं शनिवार की रात चापापुर कोलियरी के रामकनाली स्थित भीटी पंप पर धावा बोल कर दो पंप खलासी को बंधक बनाकर व बिजली घर के स्विच रूम से लगभग 60 फीट केबल काट कर चलते बने थे।

हाल के महीनों में घटित केबल लूट की घटना   22 जून को खुदिया भूमिगत खदान में पांच कोल कर्मियों को बंधक बनाकर 150 मीटर केबल की लूट 19 जुलाई को मंडमन कोलियरी के बिजली सब स्टेशन से 600 फीट केबल की लूट  2 अगस्त को कापासारा कोलियरी के वर्कशाप में चार कर्मियों को बंधक बनाकर 100 फीट केबल की लूट

chat bot
आपका साथी