BBMKU: छात्रों को प्रमोट नहीं करेगा कोयलांचल विश्वविद्यालय, परीक्षा की तैयारी शुरू

विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर सत्यजीत सिंह ने सभी बीएड अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों को पत्र जारी कर उनके यहां सीट क्षमता की जानकारी मांगी है।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 03:06 PM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 03:06 PM (IST)
BBMKU: छात्रों को प्रमोट नहीं करेगा कोयलांचल विश्वविद्यालय, परीक्षा की तैयारी शुरू
BBMKU: छात्रों को प्रमोट नहीं करेगा कोयलांचल विश्वविद्यालय, परीक्षा की तैयारी शुरू

धनबाद, जेएनएन। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने बिना परीक्षा उत्तीर्ण करने की अटकलों को साफ कर दिया है। अब छात्र-छात्राओं को परीक्षा देने के बाद ही अगली कक्षा में प्रवेश मिलेगा। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने यूजी और पीजी की परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है।

विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर सत्यजीत सिंह ने सभी बीएड, अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों को पत्र जारी कर उनके यहां सीट क्षमता की जानकारी मांगी है। डॉक्टर सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सभी बीएड कॉलेज, अंगीभूत व संबद्ध कॉलेज तीन दिन के अंदर अपने यहां छात्रों के बैठने की व्यवस्था की जानकारी उपलब्ध कराएं। पत्र में यह भी कहा गया है कि कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए आने वाले दिनों में यूजी और पीजी की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर छात्र-छात्राओं के शारीरिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा हॉल में बैठाया जाएगा। इसलिए यह जरूरी है कि सभी संस्थानों में छात्रों के बैठने की अनुमानित संख्या का आंकलन किया जा सके।

स्पेशल परीक्षा का भी होगा आयोजन

विश्वविद्यालय कुलपति डॉक्टर अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने यह साफ किया है कि जो छात्र-छात्राएं आने वाली परीक्षा में सम्मिलित होना चाहते हैं वह परीक्षा दे। इसके अलावा जो छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में शामिल नहीं होते हैं। उनके लिए एक अलग से स्पेशल परीक्षा आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी