बीबीएमकेयू ने फीस में किया संशोधन, अब 500 रुपये कम चुकाने होंगे सर्टिफिकेट के लिए

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने परीक्षा शुल्क के साथ प्रोविजनल और माइग्रेशन शुल्क में संशोधन किया है। अब छात्र-छात्राओं को पांच सौ रुपये कम चुकाने होंगे।

By Deepak PandeyEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 12:12 PM (IST) Updated:Fri, 31 May 2019 12:12 PM (IST)
बीबीएमकेयू ने फीस में किया संशोधन, अब 500 रुपये कम चुकाने होंगे सर्टिफिकेट के लिए
बीबीएमकेयू ने फीस में किया संशोधन, अब 500 रुपये कम चुकाने होंगे सर्टिफिकेट के लिए

जागरण संवाददाता, धनबाद: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने परीक्षा शुल्क के साथ प्रोविजनल और माइग्रेशन शुल्क में संशोधन किया है। इस संशोधन के साथ ही अब छात्र-छात्राओं को पांच सौ रुपये कम चुकाने होंगे।

विवि के परीक्षा विभाग ने बुधवार को परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि जारी की थी। जारी आदेश में परीक्षा शुल्क सहित प्रोविजनल और माइग्रेशन शुल्क को भूलवश अधिक दर्शाया गया था। गुरुवार को इस संबंध में संशोधित आदेश जारी कर दिया गया।

पहले

परीक्षा शुल्क - 750

प्रोविजनल सर्टिफिकेट - 350

माइग्रेशन सर्टिफिकेट - 350

ऑरिजिनल सर्टिफिकेट - 650

अब

परीक्षा शुल्क- 650

प्रोविजनल सर्टिफिकेट - 150

माइग्रेशन सर्टिफिकेट - 150

ऑरिजिनल सर्टिफिकेट - 650

'विवि प्रशासन ने छात्र हित में निर्णय लिया है। इससे निर्धन छात्रों को कम पैसे में परीक्षा फॉर्म भरने व सर्टिफिकेट के लिए शुल्क चुकाना होगा।'

ऋषिकांत यादव, अध्यक्ष, छात्र युवा संघर्ष मोर्चा

स्नातक व पीजी परीक्षा फॉर्म भरने को मिलेंगे सिर्फ चार दिन: बीबीएमकेयू ने एक जून से स्नातक व पीजी फाइनल इयर में परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि निर्धारित की है। सात जून तक बगैर विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फॉर्म भरा जाएगा। इस दौरान दो जून को रविवार और चार व पांच जून को ईद की छुट्टियां होंगी। ऐसे में फॉर्म भरने को सिर्फ चार दिन ही मिलेंगे। बाद में आठ से 11 जून तक 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ इसकी अनुमति मिलेगी। माना जा रहा है कि विवि स्तर पर दो दिनों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ाई जा सकती है।

स्नातक सेमेस्टर-6 के प्रैक्टिकल की संशोधित तिथि जारी: बीबीएमकेयू ने स्नातक सेमेस्टर-6 के प्रैक्टिकल की संशोधित तिथि जारी कर दिया है। प्रायोगिक परीक्षा केंद्रों की तिथि के साथ सूची जारी की गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी