धनबाद -बोकारो के बीएड कॉलेजों से छिन सकती है मान्यता

धनबाद व बोकारो में संचालित बीएड कॉलेजों में सेवारत शिक्षक व कर्मचारियों का ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 May 2018 09:50 AM (IST) Updated:Thu, 10 May 2018 09:50 AM (IST)
धनबाद -बोकारो के बीएड कॉलेजों से छिन सकती है मान्यता
धनबाद -बोकारो के बीएड कॉलेजों से छिन सकती है मान्यता

जागरण संवाददाता, धनबाद: धनबाद व बोकारो में संचालित बीएड कॉलेजों में सेवारत शिक्षक व कर्मचारियों का ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने दिया था। बुधवार को इसकी अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। इसके बाद भी केवल 10 कॉलेजों ने ही संबंधित ब्योरा उपलब्ध कराया। मामले को गंभीरता से लेते हुए उन कॉलेजों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। अगर इसके बाद भी विवि को सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गई तो उनकी मान्यता समाप्त करने को सरकार को लिखा जाएगा। नेशनल काउंसिल ऑफ टीचर्स एजुकेशन एनसीटीई को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी।

इस बारे में विवि के कुलसचिव डॉ. पी महतो ने बताया कि धनबाद व बोकारो में 23 बीएड कॉलेज हैं। सभी कॉलेजों को पत्र भेजकर ब्योरा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था। बुधवार को अंतिम तिथि होने के बाद भी धनबाद से सात और बोकारो से तीन कॉलेजों ने ही ब्योरा उपलब्ध कराया। विवि ने इसे गंभीरता से लिया है। अब अगर 24 घंटे में संबंधित ब्योरा विवि नहीं पहुंचा तो सरकार को रिपोर्ट कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी