राहत: 5 रुपये ही होगा ऑटो का न्यूनतम किराया

उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने कहा है कि धनबाद में ऑटो का न्यूनतम किराया पांच रुपये ही रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Jun 2018 10:55 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jun 2018 10:55 AM (IST)
राहत: 5 रुपये ही होगा ऑटो का न्यूनतम किराया
राहत: 5 रुपये ही होगा ऑटो का न्यूनतम किराया

जागरण संवाददाता, धनबाद: उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने कहा है कि धनबाद में ऑटो का न्यूनतम किराया पांच रुपये ही रहेगा। उन्होंने पहले की तरह ही पांच रुपये न्यूनतम भाड़ा लेने के लिए ऑटो चालक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से कहा है।

धनबाद में ऑटो का न्यूनतम किराया पांच से बढ़ाकर सात रुपये किये जाने के खिलाफ दैनिक जागरण अभियान चला रहा था। इसका असर हुआ है। उपायुक्त ने जागरण को बताया कि शनिवार को अपनी मांगों को लेकर ऑटो चालकों के प्रतिनिधि मिलने आए थे। उनसे कहा गया कि वह पहले की तरह ही न्यूनतम किराया पांच रुपये लें। प्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि वह पांच रुपये ही न्यूनतम किराया लेंगे।

दो जून को एसडीएम अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में किराया वृद्धि पर बैठक हुई थी। बैठक में ऑटो का न्यूनतम किराया 5 से बढ़ाकर 7 रुपये करने का निर्णय लिया गया। जबकि किराया में 30 प्रतिशत वृद्धि पर सहमति बनी। इसके खिलाफ जागरण ने अभियान शुरू किया। इसके बाद 10 प्रतिशत कटौती कर किराया में 20 प्रतिशत वृद्धि करने का जिला प्रशासन ने आदेश निर्गत किया था। यह वृद्धि 11 जून से लागू होगी। एसडीएम का कहना है कि 11 के बाद किराया वृद्धि की समीक्षा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी